अब मिस नहीं होगा Lecture, मोगीनंद स्कूल के छात्र कुछ इस तरह करेंगे Study (Video)

Edited By Vijay, Updated: 13 Feb, 2019 05:52 PM

जिला मुख्यालय नाहन से मात्र 10 किलोमीटर दूर पर मोगीनंद स्कूल में कैम्पस रेडियो स्थापित होने जा रहा है जोकि प्रदेश का पहला व देश का छठा स्कूल होगा। स्कूली छात्र यदि किसी वजह से अनुपस्थित हों तो वे उस दिन का लैक्चर कैम्पस रेडियो के माध्यम से घर बैठे...

नाहन (सतीश): जिला मुख्यालय नाहन से मात्र 10 किलोमीटर दूर पर मोगीनंद स्कूल में कैम्पस रेडियो स्थापित होने जा रहा है जोकि प्रदेश का पहला व देश का छठा स्कूल होगा। स्कूली छात्र यदि किसी वजह से अनुपस्थित हों तो वे उस दिन का लैक्चर कैम्पस रेडियो के माध्यम से घर बैठे सुन सकेंगे, जिससे छात्रों की पढ़ाई बाधित नहीं होगी। स्कूल प्रधानाचार्य राजेश सोलंकी ने बताया कि इसके अलावा बच्चों को स्वच्छता व सरकार की अन्य योजनाओं को भी रेडियो स्टेशन के माध्यम से प्रसारित किया जाएगा, जिसका लाभ स्थानीय लोग भी ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह कैम्पस रेडियो स्टेशन प्रदेश का पहला व देश का छठा रेडियो स्टेशन होगा।
PunjabKesari

स्क्रिप्ट राइटिंग और रेडियो जॉकी की भी मिलेगी ट्रेनिंग

अध्यापक व निदेशक कैम्पस रेडियो संजीव अत्री ने बताया कि इस रेडियो स्टेशन के माध्यम से बच्चों की शिक्षा में काफी फायदा मिलेगा। यदि किसी बच्चे को क्लास में कोई चीज समझ में नहीं आई हो तो वह छात्र इस रेडियो स्टेशन एप के माध्यम से उस लैक्चर को बार-बार बार सुन सकेगा और समझ पाएगा। इसके अलावा बच्चे रेडियो स्टेशन की टैक्रीक को समझ पाएंगे, साथ ही यदि कोई बच्चा स्क्रिप्ट राइटिंग करना चाहता है या रेडियो जॉकी बनना चाहता है तो उसकी भी ट्रेनिंग उसे दी जाएगी। कुल मिलाकर इस रेडियो स्टेशन के माध्यम से बच्चों को प्रोफैशनल लाभ के साथ-साथ शैक्षणिक गतिविधियों में भी लाभ मिलेगा।
PunjabKesari

300 मीटर के दायरे में काम करेगा कैम्पस रेडियो

उन्होंने बताया कि मोगीनंद स्कूल में शुरू होने जा रहे कैम्पस रेडियो को मुंबई की एक कंपनी आर.डी. ब्रॉडकास्टिंग स्थापित कर रही है। फिलहाल इस कैम्पस रेडियो की रेंज 300 मीटर के दायरे की होगी परंतु हैलो मोगीनंद एप के माध्यम से इसे 8 देशों में सुना जा सकेगा और आने वाले 6 महीनों के बाद इस कैम्पस रेडियो का प्रसारण सभी देशों में लाइव होना शुरू हो जाएगा।

स्कूली बच्चों में काफी उत्साह

प्रदेश कापहला व देश का छठा कैम्पस रेडियो स्टेशन स्थापित होने से स्कूली बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। बच्चों का कहना है कि इस रेडियो स्टेशन के माध्यम से उन्हें शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ सरकारी व गैर-सरकारी योजनाओं का भी पता चलेगा। इसके अलावा छात्र इसे करियर के तौर पर भी अपना सकेंगे। बता दें कि मोगीनंद स्कूल ने पहले भी कई कीर्तिमान अपने नाम दर्ज किए हैं परंतु इस कैम्पस रेडियो के स्थापित होने से स्कूल को चार चांद लग जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!