Hamirpur में पंचायतीराज संस्थाओं के 15 रिक्त पदों के लिए नामांकन 11 से शुरु

Edited By Rahul Singh, Updated: 01 Sep, 2024 08:45 AM

nomination for 15 vacant posts of panchayati raj institutions in hamirpur

जिला की पंचायतीराज संस्थाओं में रिक्त हुए 15 पदों पर उपचुनाव की सूचना जारी कर दी गई है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अमरजीत सिंह ने बताया कि जिला हमीरपुर की विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों में जिला परिषद वार्ड नंबर-1 बगेहड़ा...

हमीरपुर। जिला की पंचायतीराज संस्थाओं में रिक्त हुए 15 पदों पर उपचुनाव की सूचना जारी कर दी गई है। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अमरजीत सिंह ने बताया कि जिला हमीरपुर की विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के रिक्त पदों में जिला परिषद वार्ड नंबर-1 बगेहड़ा के सदस्य का पद, विकास खंड भोरंज की ग्राम पंचायत भकेड़ा में प्रधान, विकास खंड बमसन की ग्राम पंचायत स्वाहल और विकास खंड नादौन की ग्राम पंचायत भदरोल में उपप्रधान का पद शामिल है।

इनके अलावा ग्राम पंचायत गोईस, रैल, उट्टप, कमलाह, बड़सर, घोड़ीधबीरी, नाहलवीं, भकेड़ा और लग-कढियार में पंचायत सदस्य का एक-एक पद तथा ग्राम पंचायत बड़ाग्रां में पंचायत सदस्य के दो पद रिक्त हैं। अमरजीत सिंह ने बताया कि इन पदों के लिए नामांकन पत्र 11, 12 और 13 सितंबर को सुबह 11 से दोपहर बाद 3 बजे तक दाखिल किए जा सकते हैं। 16 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 18 सितंबर को सुबह 10 से दोपहर बाद 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

इसी दिन शाम को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे। अगर आवश्यक हुआ तो मतदान 29 सितंबर को सुबह 8 से शाम 4 बजे तक होगा। मतदान के बाद प्रधान, उपप्रधान और पंचायत सदस्यों के मतों की गिनती शुरू कर दी जाएगी और शाम तक चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। जबकि, जिला परिषद के मतों की गिनती 30 सितंबर को संबंधित विकास खंड के मुख्यालय में होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) ने बताया कि प्रधान, उपप्रधान और पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए संबंधित पंचायत में आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी। इसी प्रकार, जिला परिषद के वार्ड के अंतर्गत आने वाली सभी ग्राम पंचायतों में भी आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!