Himachal: मां की ममता हुई शर्मसार, बरमाणा में सड़क किनारे मिट्टी के ढेर पर पड़ा मिला नवजात शिशु

Edited By Vijay, Updated: 01 Oct, 2024 10:57 AM

newborn baby found lying on pile of mud on the roadside in barmana

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के बरमाणा में मां की ममता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक नवजात बच्चा संदिग्ध हालत में मिट्टी के ढेर पर पड़ा हुआ मिला है।

बिलासपुर (मुकेश): हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के बरमाणा में मां की ममता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक नवजात बच्चा संदिग्ध हालत में मिट्टी के ढेर पर पड़ा हुआ मिला है। बच्चे को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल बिलासपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसके स्वास्थ्य की जांच की और पाया कि बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलासपुर के गांव बरमाणा में अज्ञात लोगों द्वारा सड़क के पास एक मिट्टी के ढेर में नवजात बच्चा बिना कपड़ों के फैंक दिया गया, जिसे कुछ देर बाद वहां से गुजर रही एक महिला ने उठाया और इसकी जानकारी आसपास के लोगों व पुलिस प्रशासन को दी। नवजात बच्चे को तुरंत जिला अस्पताल बिलासपुर लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसका स्वास्थ्य जांचा और पाया कि बच्चा स्वस्थ है। चिकित्सकों ने उसे अगले कुछ घंटों तक ऑब्जर्वेशन पर रखा है। 

बिलासपुर से समाजसेवी सीमा संख्यान ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए या फिर मजबूरी के चलते नवजात शिशुओं को इस तरह छोड़ जाते हैं, जोकि सरासर गलत है। ऐसे लोगों को ढूंढकर उनके खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भविष्य कोई भी इस तरह के कृत्य को अंजाम ने दे सके। गौरतलब है कि नवजात शिशु को कुछ घंटों तक चिकित्सकों की देखरेख में रखने के पश्चात चाइल्ड वैल्फेयर सोसायटी को सौंपा जाएगा ताकि उसकी अच्छे से परवरिश हो सके। इसके पश्चात अगर कोई दंपति बच्चे को गोद लेना चाहेगा तो बच्चे की सुरक्षा के लिहाज से सभी औपचारिकताएं पूरी कर बच्चा गोद ले पाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!