किसानों-बागवानों के पक्ष में उतरे MLA राकेश सिंघा, सरकार को ज्ञापन भेजकर उठाई ये मांग

Edited By Vijay, Updated: 18 Jun, 2019 06:28 PM

memorandum to sdm theog

ठियोग में किसानों और बागवानों को बारिश-तूफान से हुए नुक्सान की भरपाई के लिए ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने किसानों के साथ बैठक आयोजित की जिसमें किसानों और बागवानों के नुक्सान का जायजा लिया गया। इस दौरान किसानों और बागवानों ने विधायक को अपनी फसलों के...

शिमला (सुरेश): ठियोग में किसानों और बागवानों को बारिश-तूफान से हुए नुक्सान की भरपाई के लिए ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने किसानों के साथ बैठक आयोजित की जिसमें किसानों और बागवानों के नुक्सान का जायजा लिया गया। इस दौरान किसानों और बागवानों ने विधायक को अपनी फसलों के नुक्सान के बारे में बताया और उनके माध्यम से सरकार से उचित मुआवजे की मांग की। किसानों की पीड़ा सुनने के बाद विधायक और पीड़ित परिवारों ने एस.डी.एम. ठियोग मोहन दत्त शर्मा के माध्यम से सरकार को एक ज्ञापन भी सौंपा। किसानों का कहना है कि तूफान से पूरी फसल तबाह हो गई और बीमा कम्पनी कई सालों से बीमा राशि काट रही है लेकिन आज तक कभी भी किसानों को कोई मुआवजा नहीं मिला।

बीमा कम्पनी को करनी होगी नुक्सान की भरपाई

ठियोग के विधायक ने कहा कि ठियोग के कई इलाकों में प्राकृतिक आपदा से बहुत नुक्सान हुआ है, जिसमें सबसे ज्यादा नुक्सान तूफान की वजह से हुआ है। जो फसल बीमा के दायरे के तहत आती है उसकी भरपाई बीमा कम्पनी को करनी होगी तथा जो फसलें बीमा के दायरे से बाहर हंै, उन्हें प्रदेश सरकार अपने स्तर पर मुआवजा दे ताकि किसानों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों की समस्या पर गौर नहीं किया तो किसान 24 जून को सभी ब्लॉक और तहसील कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!