सांसद कंगना रनौत ने शुरू की यह पहल, ऐसे होगा जनता की समस्याओं का समाधान

Edited By Kuldeep, Updated: 10 Jul, 2024 07:23 PM

mandi kangana ranaut parliamentarian dialogue

मंडी संसदीय क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी तथा लोग उनसे व्यक्तिगत रूप से मिल सकते हैं, लेकिन उनसे मिलने से पहले लोगों को अपना आधार कार्ड साथ लाना होगा।

मंडी (रजनीश): मंडी संसदीय क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी तथा लोग उनसे व्यक्तिगत रूप से मिल सकते हैं, लेकिन उनसे मिलने से पहले लोगों को अपना आधार कार्ड साथ लाना होगा। साथ ही समस्या लिखित रूप में देनी होगी। यह बात सांसद बनने के बाद पहली बार बुधवार को मंडी पहुंची मंडी संसदीय क्षेत्र की सांसद कंगना रनौत ने बस स्टैंड के समीप पंचायत भवन में सांसद संवाद केंद्र के शुभारंभ के दौरान कही।

उन्होंने संवाद केंद्र का हैल्पलाइन नंबर जारी करते हुए कहा कि लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना जाएगा। आधार कार्ड दिखाने के पीछे का कारण है कि उन्हें पता चल सके कि उनसे मिलने वाला व्यक्ति मंडी संसदीय क्षेत्र का है। सांसद ने कहा कि मंडी शहर के स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट को कांग्रेस सरकार ने रोका है। हिमाचल में भाजपा सरकार बनेगी तो कांग्रेस द्वारा रुके गए सभी प्रोजैक्टों को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सांसद का कार्य पंचायत स्तर और विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को सुनना नहीं है। सांसद का काम संसद में सवाल उठाना और सरकार की नीतियों को लागू करना है। कई बार लोग उनके पास छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर चले आते हैं, जो पंचायत स्तर की होती हैं या फिर विधानसभा क्षेत्र की जिसके लिए पंचायत प्रतिनिधि और विधायक होते हैं।

उन्होंने कहा कि लोग व्यक्तिगत तौर पर मुझसे मिलने आएं और संसदीय क्षेत्र के कार्य उनके पास लाएं, वह प्राथमिकता के आधार पर ऐसे कार्य करवाने का प्रयास करेंगी। केंद्र में भाजपा की सरकार है और कोशिश रहेगी कि संसदीय क्षेत्र ही नहीं हिमाचल के लिए कोई बड़ी परियोजना लाए। आने वाले संसद के मानसून सत्र के लिए वह मंडी संसदीय क्षेत्र से संबंधित सवाल भेज रही है, जिन्हें संसद सत्र के दौरान उठाया जाएगा। पूरे संसदीय क्षेत्र में बहुत कुछ करने को है, लेकिन पहले प्राथमिकताएं तय करके इन कार्यों को पूरा करना है। व्यक्तिगत कार्यों के बजाय सामुदायिक कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी तथा फिल्में मेरी प्राथमिकता और राजनीति जनसेवा दोनों के बीच रखूंगी। संतुलन कर काम किया जाएगा।

केंद्र की उड़ान योजना को सुक्खू सरकार ने रोका
कंगना ने केंद्र सरकार की उड़ान योजना को हिमाचल सरकार की योजना बता दिया। यही नहीं केंद्र सरकार उड़ान योजना के तहत शिमला-धर्मशाला वाया मंडी हैलीकॉप्टर की उड़ान योजना को सुक्खू सरकार द्वारा रोकने की बात कही। पत्रकारों से रू-ब-रू होते समय जब सांसद कंगना से यह पूछा गया कि मंडी के स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट को कांग्रेस ने कैसे रोका है तो इस पर सांसद स्पष्ट उत्तर नहीं दे सकी। बस इतना कहकर बात को घुमा दिया कि हिमाचल में भाजपा सरकार बनेगी तो इसके बारे में पता चल जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!