बैंक को ऐसे लगाया था 8.90 लाख रुपए का चूना, मुख्य आरोपी गाजियाबाद से गिरफ्तार

Edited By Vijay, Updated: 13 Feb, 2020 08:54 PM

main accused of bank fraud case arrested

फर्जीवाड़ा कर बैंक से 8.90 लाख रुपए की धनराशि हथियाने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस प्रकरण के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लगभग 1 माह की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने इस प्रकरण के मुख्य आरोपी विनय कुमार उर्फ बबलू को...

पालमपुर (भृगु): फर्जीवाड़ा कर बैंक से 8.90 लाख रुपए की धनराशि हथियाने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस प्रकरण के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लगभग 1 माह की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने इस प्रकरण के मुख्य आरोपी विनय कुमार उर्फ बबलू को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस प्रकरण में पहले ही 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

बता दें कि 16 जनवरी को पालमपुर में पंजाब नैशनल बैंक की एक शाखा से 8,90,000 रुपए की धनराशि फर्जीवाड़ा कर हथियाने के मामले में पुलिस को इस आरोपी की तलाश थी। उक्त आरोपी ने व्यवसायी के नाम पर बैंक के एक अधिकारी को फोन कर बिहार के चंपारण में एक बैंक की शाखा में 8.90 लाख रुपए की धनराशि हस्तांतरित करवा ली थी। इस फर्जीवाड़े को लेकर बैंक प्रबंधन की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी, जिसके पश्चात पुलिस ने इस सारे मामले की जांच आरंभ की तथा दिल्ली के शाहदरा से 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी। ये दोनों छात्र थे तथा इन लोगों पर मुख्य आरोपी को सिम कार्ड उपलब्ध करवाने में सहायता करने का आरोप लगा था।

सूत्रों के अनुसार पुलिस मुख्य आरोपी की पहचान को सुनिश्चित बना चुकी थी तथा उसे धर दबोचने के लिए जाल बिछाया जा रहा था, ऐसे में पुलिस ने सुनियोजित ढंग से उसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि आरोपी विनय उर्फ  बबलू पहले भी बैंक प्रबंधकों को फोन कर खाते में धनराशि स्थानांतरित करने के कार्य में लिप्त रहा है। पहले उसे कितनी सफलता मिली यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है परंतु पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर अब जांच को आगे बढ़ा रही है।

जानकारी अनुसार थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम जिसमें मुख्य आरक्षी संजीव तथा विनोद, आरक्षी सचिन व मधुसूदन तथा प्रवीण शामिल थे ने दबिश देकर विनय उर्फ  बबलू को गिरफ्तार कर लिया। उपमंडल पुलिस अधिकारी डॉ. अमित शर्मा ने विनय उर्फ  बबलू की गाजियाबाद से गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे 17 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!