कर्ज पर विधानसभा में हंगामा, सरकार करवाएगी जनमंच के खर्च का ऑडिट

Edited By kirti, Updated: 12 Feb, 2019 01:39 PM

loan on disorder in assembly

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सोमवार को सरकार के कर्ज लेने और जनमंच कार्यक्रम को लेकर प्रश्नकाल में खूब हंगामा हुआ तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें ऑडिट की व्यवस्था...

शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सोमवार को सरकार के कर्ज लेने और जनमंच कार्यक्रम को लेकर प्रश्नकाल में खूब हंगामा हुआ तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के साथ तीखी नोकझोंक भी हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसमें ऑडिट की व्यवस्था रहती है और इसमें कहीं भी जनता की राशि का दुरुपयोग नहीं हुआ है और यदि कहीं से ऐसी बात सामने आती है तो जांच होगी।

मुख्यमंत्री जब हस्तक्षेप करते हुए कांग्रेस विधायक नंदलाल की तरफ से पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे तो उस समय नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने तंज कसते हुए कहा कि यह कार्यक्रम सरकार के लिए गले की फांस बन गया है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम सफल है और प्रदेश के इतिहास में पहली बार हो रहा है। विपक्ष की तरफ से इस दौरान प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का हवाला दिया गया तथा कहा कि पहले भी लोगों की समस्याओं को सरकार सुनती थी लेकिन इतनी राशि खर्च नहीं करती थी। बार-बार सवाल उठाने पर मुख्यमंत्री गुस्से में आ गए तथा उन्होंने नेता प्रतिपक्ष को बीच में बोलने की बजाय सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की अनुमति के बाद बोलने की सलाह दी।

उन्होंने कांग्रेस विधायक नंदलाल के बीच में बोलने पर भी आपत्ति जताई। ऐसे में पक्ष-विपक्ष की तरफ से कुछ देर गरमा-गरम बहस भी हुई। इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि जनमंच का तीर निशाने पर लगा है, इसलिए विपक्ष को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान के लिए जो भी जरूरी होगा, सरकार वह करेगी। जनमंच के आयोजन में न्यूनतम खर्च किया जाता है, जिसमें इसमें शामिल होने वाले नेता, अधिकारी और जनता एक साथ भोजन करती है। कार्यक्रम सुबह 9 बजे से देर शाम तक भी चलता है। ऐसे में मानवीय दृष्टिकोण को ध्यान में रखकर कार्यक्रम में भोजन देने की व्यवस्था रहती है।

विधायक जगत सिंह नेगी ने भी इस दौरान जनमंच के लिए उपलब्ध बजट का ऑडिट करवाने की मांग की। उन्होंने जनमंच में राशि की बंदर बांट का आरोप भी लगाया।
सी.एम. का टैंपर लूज हो गया : अग्रिहोत्री नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने इस दौरान कहा कि सी.एम. का टैंपर लूज हो गया है। उन्होंने कहा कि जनमंच सरकार के गले की फांस बन गया है। इस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि टैंपर तो विपक्ष का लूज हो गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!