राठौर ने साधा निशाना, बोले-देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

Edited By Vijay, Updated: 24 Apr, 2021 07:00 PM

kuldeep singh rathore target on central government

कांग्रेस ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व अन्य भाजपा नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शनिवार को राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि कोरोना के पहले दौर के बाद...

शिमला (राक्टा): कांग्रेस ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व अन्य भाजपा नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शनिवार को राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि कोरोना के पहले दौर के बाद सरकार ने विशेषज्ञों की सलाह को पूरी तरह नजरअंदाज किया। सरकार विपक्ष और ममता से लड़ती रही, अपनी चुनावी रैलियां करती रही। इसी वजह से आज देश में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं जबकि मुख्यमंत्री और मंत्री कोरोना संक्रमण फैलने का ठीकरा जनता पर फोड़ रहे हैं।

केंद्र सरकार अपना दायित्व निभाने में पूरी तरफ विफल

राठौर ने कहा कि आज देश में मानवता शर्मसार हो गई है। केंद्र सरकार मानवता की रक्षा करने और अपना दायित्व निभाने में पूरी तरफ विफल साबित हुई है। देश में ऑक्सीजन व वैक्सीन की कमी पड़ गई है। राठौर ने कहा कि यदि समय रहते सरकार ने प्रभावी कदम उठाए होते तो आज यह भयानक स्थिति न होती। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने आपदा को अवसर बना दिया है। देश में कालाबाजारी बढ़ रही है, सरकार का किसी पर कोई नियंत्रण नहीं है। यह सब केंद्र सरकार के आवश्यक वस्तु अधिनियम को निरस्त करने का ही परिणाम है।

राजनीति का नहीं मानवता को बचाने का समय

राठौर ने कहा कि कोरोना पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। यह समय मानवता को बचाने का है। कांगे्रस पार्टी एक प्रमुख विपक्षी दल होने का दायित्व निभा रही है और लोगों की हरसंभव सहायता प्रदान करने का प्रयास कर रही है। वैक्सीनेशन जिस रफ्तार से चलना चाहिए था, उस रफ्तार से नहीं चल रहा है।

भारी वर्षा व ओलावृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

राठौर ने कहा कि भारी वर्षा व ओलावृष्टि से किसानों व बागवानों को भारी नुक्सान हुआ है। वह स्वयं भी रविवार से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे। राठौर ने कहा कि उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं को भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने और राजस्व विभाग के साथ नुक्सान का आकलन करने को कहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से नुक्सान का आकलन कर विशेष राहत पैकेज जारी करने की मांग की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!