POK में Air Strike से कुलदीप सिंह राठौर खुश, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 26 Feb, 2019 06:31 PM

kuldeep singh rathore happy with air strike in pok

भारतीय वायु सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान में खौफ है तो वहीं भारत के बच्चे में जोश दिख रहा है। पांवटा साहिब में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक हरियाणा की कार (HR 20 AE 2046) को सड़क से खाई में धकेल दिया। इस पूरे मामले को जहां...

शिमला: भारतीय वायु सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान में खौफ है तो वहीं भारत के बच्चे में जोश दिख रहा है। पांवटा साहिब में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक हरियाणा की कार (HR 20 AE 2046) को सड़क से खाई में धकेल दिया। इस पूरे मामले को जहां एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की गई वहीं मौका-ए-वारदात कुछ और ही बयां करती नजर आ रही है। नाहन के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब-जब भाजपा की सरकार होती है, तब-तब विकास होता है। इतना ही नहीं आईपीएच मंत्री ने पूर्व सरकार को मुर्गों वाली सरकार तक करार दिया। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने नादौन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आतंकवाद को खत्म करने का निर्णय सराहनीय है। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक सड़क हादसा हो गया है। लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही कांग्रेस-भाजपा दोनों ही दलों ने कमर कस ली है। दोनों दल प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

हमीरपुर में पहले दीक्षांत समारोह में 66 विद्यार्थियों को मिला स्वर्ण पदक
हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने अपना पहला दीक्षांत समारोह एनआईटी परिसर में मनाया। जिसमें बतौर मुख्यातिथि महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने शिरकत कर 66 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक, 50 को रजत पदक एवं 124 को उपाधियां बांटी। इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर , यूनिवर्सिटी वीसी पीसी बंसल भी मौजूद रहें।

शिवरात्रि महोत्सव में उठाइए हैलिकॉप्टर की Joy Ride का आनंद
अगर आप हैलिकॉप्टर की सैर का आनंद उठाना चाहते हैं तो फिर इस बार के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में आपका यह शौक पूरा होने वाला है। मंडी जिला प्रशासन दिल्ली की एक नीजि कंपनी के माध्यम से शिवरात्रि महोत्सव के दौरान जॉय राइड का मौका देने जा रहा है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नीजि कंपनी के साथ इस संदर्भ में करार किया गया है। जॉय राईड की सारी व्यवस्था नीजि कंपनी की होगी और यह कंपनी 2500 रुपए प्रति सीट के हिसाब से एक बार की जॉय राइड का पैसा लेगी। मंडी शहर के साथ कांगनीधार में बने नए हैलिपैड से यह हैलिकॉप्टर की यह जॉय राइड होगी जो पूरे शहर का चक्कर काटकर दोबारा यहीं पर लैंड होगा।

हमीरपुर में सड़क किनारे खड़ी कार के टायर निकाल फरार हो गए शातिर
हमीरपुर में इन दिनों गाड़ियों के टायर चोरी होने के मामले सामने आ रहे है। गत रात चोरों ने अंधेरे का फायदा उठाकर सड़क किनारे खड़ी नई आल्टो कार व ट्राले का टायर निकाल फरार हो गए। बता दें कि चोरों की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। जिसके चलते पुलिस ने तलाश शुरू कर दी। विकास राणा ने अपनी गाड़ी सड़क किनारे खड़ी की हुई थी और चोर गाड़ी पिछला टायर चुरा कर ले गए। बताया जा रहा है कि चोर इस मार्ग पर अभी तक आधा दर्जन गाड़ियों से छेड़छाड़ कर चुके हैं। वहीं प्रदीप कुमार ने चोरी के सबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज करवा दिया था।

चुनावों को लेकर कांग्रेस में नया जोश
लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही कांग्रेस-भाजपा दोनों ही दलों ने कमर कस ली है। दोनों दल प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। पार्टी में मंथन व बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में शिमला में कांग्रेस पार्टी की स्टेट मीडिया कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने की। बैठक में कमेटी के सभी सदस्य मौजूद रहे। राठौर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने मीडिया कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन किया है।

बिना पैट्रोल और डीजल के दौड़ेंगी Electric बसें
सोलन में अब बिना पैट्रोल और डीजल के बसें चलेंगी। शुरूआती तौर पर इस तरह की सोलन-शिमला रोड पर चार बसें चलेंगी। जिसका प्रशिक्षण किया जा रहा है। यह बसें बेहद आधुनिक है जो इलेक्ट्रिक सिटी से चलेंगी और इसमें सुरक्षा की दृष्टि से तीन सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं, जिसकी वजह से इसमें बैठे सभी यात्रियों पर जहां एक ओर नजर रखी जाएगी वहीं अपराधिक गतिविधियों पर भी अंकुश लग सकेगा। इससे किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होगा।

 

Delhi से Manali जा रही बस की टक्कर से उड़े कार के परखच्चे

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक बस की कार से टक्कर हो गई। हादसा मंगलवार का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यह एचआरटीसी की बस नालागढ़ डिपो की है। जोकि दिल्ली से मनाली जा रही थी कि रास्ते में यह गब्बर पुल के पास सामने से आ रही कार से टकरा गई। हादसे में एक महिला को चोटें आई है। जबकि बाकी बस में बैठी सभी सवारियां सुरक्षित है।

सेना की Air Strike पर क्या बोले प्रेम कुमार धूमल
पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने नादौन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आतंकवाद को खत्म करने का निर्णय सराहनीय है, जिसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेना के जवान बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद जड़ से खत्म होना चाहिए और देश के भीतर ऐसे असामाजिक तत्वों को पनाह देने वालों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने वायु सेना के वीर जवानों को बधाई देते हुए कहा कि मंगलवार सुबह पाकिस्तान बॉर्डर पर आतंकवादियों द्वारा बनाए गए प्रशिक्षण केंद्रों को वायु सेना के जवानों ने ध्वस्त कर दिया और बताया जा रहा है कि इस ऑप्रेशन में करीब 300 से 400 आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

POK में Air Strike से कुलदीप सिंह राठौर खुश
भारतीय वायु सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान में खौफ है तो वहीं भारत के बच्चे में जोश दिख रहा है। इस मामले में अब कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर का बयान आ गया है। उन्होंने पीओके में भारत की एयरफोर्स द्वारा की गई बमबारी को सराहनीय कदम बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश हित में किसी भी कार्रवाई पर सरकार और सेना के साथ खड़ी है। जिस तरह से आतंकवाद बढ़ रहा है उसे खत्म करने के लिए इस तरह का कदम सरकार को पहले ही उठा लेने चाहिए था।

पांवटा साहिब में सामने आया सनसनीखेज मामला
पांवटा साहिब में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक हरियाणा की कार (HR 20 AE 2046) को सड़क से खाई में धकेल दिया। इस पूरे मामले को जहां एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की गई वहीं मौका-ए-वारदात कुछ और ही बयां करती नजर आ रही है। बता दें कि सड़क पर बहुत सारा खून फैला हुआ है जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि पहले व्यक्ति का मर्डर किया गया होगा फिर उसके बाद इसे एक्सीडेंट का रूप देने की कोशिश की गई होगी। फिलहाल पुलिस मौके पर कार्रवाई में जुटी हुई है।

पूर्व सरकार पर यह क्या बोल गए IPH मंत्री महेंद्र ठाकुर
नाहन के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब-जब भाजपा की सरकार होती है, तब-तब विकास होता है। इतना ही नहीं आईपीएच मंत्री ने पूर्व सरकार को मुर्गों वाली सरकार तक करार दिया। मंगलवार को आईपीएच मंत्री ने कई करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलाई में IPH का डिविजन और रोनहाट में IPH का सब डिविजन। 

शिमला के कोटशेरा कॉलेज में ABVP और SFI कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे
शिमला के कोटशेरा कॉलेज में एबीवीपी और एसएफआई कार्यकर्ताओं के बीच खूनी संघर्ष होने का मामला सामने आया है। जहां दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर मारपीट के आरोप लगाए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!