कर्मचारियों के साथ बदतमीजी करने से भी गुरेज नहीं करते कुछ छुटभैया नेता : खरवाड़ा

Edited By Vijay, Updated: 03 Oct, 2019 10:26 PM

kuldeep singh kharwada

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड इम्प्लाइज यूनियन के कार्यक्रम में उपस्थित सैंकड़ों कर्मचारियों की यूनियन के चौथी बार प्रदेशाध्यक्ष बने कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने संबोधित किया।

नादौन: हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड इम्प्लाइज यूनियन के कार्यक्रम में उपस्थित सैंकड़ों कर्मचारियों की यूनियन के चौथी बार प्रदेशाध्यक्ष बने कुलदीप सिंह खरवाड़ा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज विद्युत आपूर्ति के जरा भी बाधित होने पर बिजली कर्मचारियों पर स्थानीय जनता, राजनेताओं व बिजली बोर्ड के अधिकारियों का विद्युत आपूर्ति की बहाली के लिए पूरा दबाव रहता है। कुछ छुटभैया नेता तो कर्मचारियों के साथ बदतमीजी करने से भी गुरेज नहीं करते और कर्मचारियों को बदली करवाने की धमकी देते हैं।

खरवाड़ा ने कहा कि यूनियन उन छुटभैया नेताओं से भी कहना चाहती है कि अगर तुम्हारी सरकार में पहुंच है तो कर्मचारियों की भर्ती करवाओ, बदली से समस्या हल नहीं होगी। बिजली कर्मचारी काम के अत्यधिक बोझ के चलते भारी दबाव व तनाव में सेवाएं दे रहे हैं। कर्मचारी दिन-रात अपने निजी वाहनों का प्रयोग करके देर रात तक बिजली बहाली के लिए काम करते रहते हैं लेकिन इन तकनीकी कर्मचारियों को विभाग द्वारा न तो ओवरटाइम भत्ता और न ही वाहन भत्ता तक अदा किया जाता है।

बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा से अगर यूनियन प्रतिनिधि बात करते हैं तो वे यहां तक कह देते हैं कि आजकल तो उपभोक्ता खुद ही फ्यूज डालकर अपनी बिजली चालू कर लेते हैं। बिजली बोर्ड के एमडी का इस तरीके से कहना पूर्ण रूप से गैर-जिम्मेदाराना है। बिजली बोर्ड के सिस्टम पर किसी भी अनुभवहीन उपभोक्ता को काम करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। अगर फिर भी कोई जबरदस्ती बिजली बोर्ड के सिस्टम पर काम करने की जहमत उठाता है तो उसके खिलाफ  कानूनन सजा का प्रावधान होना चाहिए क्योंकि सिर्फ  फ्यूज डालने के चक्कर में प्रदेश में कई उपभोक्ता करंट की चपेट में आकर मारे जा चुके हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित कर्मचारियों को नवनियुक्त प्रदेश सह सचिव पंकज परमार, कांगड़ा जिला के संगठन सचिव राकेश चौधरी, हमीरपुर जिला के संगठन सचिव देसराज शर्मा, देहरा यूनिट के प्रधान शशि पाल, नादौन यूनिट के प्रधान नितिश भारद्वाज व ज्वालामुखी यूनिट के सचिव केहर सिंह ने भी कर्मचारियों को संबोधित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!