बंद सड़क मार्ग को खोल रही JCB नदी में गिरी, चालक सुरक्षित

Edited By Punjab Kesari, Updated: 19 Jul, 2017 12:18 AM

jcb fell into river during opening the closed road  driver safe

हिमगिरी-चम्बा अवरुद्ध सड़क मार्ग को बहाल करने में जुटी निजी ठेकेदार की जे.सी.बी. के अचानक सड़क से नीचे सियूल नदी में जा गिरने से ठेकेदार को लाखों का नुक्सान झेलना पड़ा है....

सलूणी: हिमगिरी-चम्बा अवरुद्ध सड़क मार्ग को बहाल करने में जुटी निजी ठेकेदार की जे.सी.बी. के अचानक सड़क से नीचे सियूल नदी में जा गिरने से ठेकेदार को लाखों का नुक्सान झेलना पड़ा है, वहीं सड़क मार्ग के अवरुद्ध रहने से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार हिमगिरी-चम्बा सड़क मार्ग पर खलूर में भू-स्खलन होने से चट्टानें आने से मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से ठप्प पड़ा था जिसे बहाल करने के लिए विभाग ने निजी ठेकेदार को कार्य दिया था। ठेकेदार ने सड़क मार्ग को खोलने के लिए जे.सी.बी. लगाई थी कि अचानक भू-स्खलन की जगह पर जे.सी.बी. लटक गई और उसे निकालने के लिए विभाग ने अन्य मशीनरी को वहां पहुंचा तो दिया लेकिन जे.सी.बी. को निकालने में असफल रहे और जे.सी.बी. सड़क से नीचे सियूल नदी में जा गिरी। हालांकि चालक सुरक्षित है। जिस जगह पर मार्ग अवरुद्ध है वहां पर पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं जिससे मार्ग को बहाल करने में परेशानी आ रही है। 

इन पंचायतों का जिला मुख्यालय से कटा संपर्क
मार्ग के अवरुद्ध होने से उपमंडल सलूणी की डियूर, लनोट, पिछला डियूर, कंधवारा, खडज़ोता, पंजेई, हिमगिरी, चीह व आयल पंचायतों का जिला मुख्यालय व उपमंडल मुख्यालय से यातायात संपर्क कटने से लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ा रहा है। विभाग मशीनरी को लगाकर मार्ग को खोलने का प्रयास कर रहा है लेकिन बारिश उसके कार्य में बाधा बनी है। वहां पर कार्य करना खतरे से खाली नहीं है, वहीं दूसरे दिन भी सलूणी-कुंड-पतरूमा मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए नहीं खुल सका। इस जगह पर भी पहाड़ी से पत्थर आने से कार्य करना मुश्किल हो रहा है जबकि  उपमंडल मुख्यालय के कई संपर्क मार्ग भी भू-स्खलन की भेंट चढऩे से अवरुद्ध पड़े हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!