ऋषि धवन ने किया निराश, IPL में खेलते नजर आएंगे हिमाचल के 3 होनहार खिलाड़ी (Video)

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 Jan, 2018 02:10 PM

हिमाचल प्रदेश के 3 खिलाड़ी इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते नजर आएंगे। 2 दिनों तक चली आईपीएल-2018 से लिए देश-विदेश के खिलाड़ियों पर लगी बोली के बीच हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी अलग-अलग आईपीएल की टीमों में जगह बनाने में सफल रहे।

शिमला: हिमाचल प्रदेश के 3 खिलाड़ी इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते नजर आएंगे। 2 दिनों तक चली आईपीएल-2018 से लिए देश-विदेश के खिलाड़ियों पर लगी बोली के बीच हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी अलग-अलग आईपीएल की टीमों में जगह बनाने में सफल रहे। इसके लिए विभिन्न टीमों के चयन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया में हिमाचल के प्रशांत चोपड़ा, मयंक डागर और बिपुल शर्मा चयनित होने में सफल रहे। इन तीनों खिलाड़ियों को अलग-अलग टीमों ने 20-20 लाख रुपए में खरीदा। मयंक को किंग्स इलैवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया, जबकि प्रशांत को राजस्थान रॉयल्स और बिपुल को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया। हालांकि हिमाचल के ऑल राऊंडर ऋषि धवन इस बार इसकी किसी भी टीम में शामिल नहीं हो पाए। ऋषि पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई इस वजह से साल 2018 में आईपीएल में वह खेलते नजर नहीं आएंगे। ऋषि इससे पहले किंग्स इलैवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल हो चुके हैं। 


तीनों खिलाड़ियों का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन रहा है उम्दा 
आईपीएल 2018 के लिए चयनित हिमाचल के प्रशांत, मयंक और बिपुल का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा रहा है। तीनों खिलाड़ियों ने हिमाचल की टीम के साथ खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। प्रशांत ने पिछले साल अक्तूबर महीने में हिमाचल और पंजाब के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में तिहरा शतक लगाया था। इस पारी की खास बात यह थी कि प्रशांत नेएक दिन में नाबाद 271 रनों की पारी खेली थी। पहले दिन यदि प्रशांत 7 रन और बना ललेते तो रणजी ट्रॉफी का रिकॉर्ड उनके नाम हो जाता । यहां रणजी मुकाबले के एक दिन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड 277 रनों का है, जिसे महाराष्ट्र के बीबी निंबालकर ने 1948-49 में बनाया था। हालांकि 25 साल के प्रशांत ने चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा मयंक और बिपुल भी कई बार अपने खेल से सभी को प्रभावित कर चुके हैं। 


आईपीएल प्लेयर्स ऑक्शन में पहले राऊंड में नहीं बिके थे तीनों खिलाड़ी
आईपीएल प्लेयर्स ऑक्शन के दूसरे दिन प्रदेश के तीनों खिलाड़ियों पर पहले राऊंड के दौरान किसी भी आईपीएल की टीम के प्रबंधन ने बोली नहीं लगाई थी। बोली न लगने से प्रदेशवासियों में निराशा छा गई लेकिन बाद में जो खिलाड़ी पहले नहीं बिके थे उनमें से कई खिलाड़ियों पर दोबारा बोली लगी। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के 3 खिलाड़ियों पर बोली लग गई। तीनों खिलाड़ी प्रशांत, मयंक और बिपुल अलग-अलग टीमों में शामिल हो गए। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!