सिस्टम की लापरवाही घायल महिला पर पड़ी भारी, 3 दिन तक नहीं मिला इलाज

Edited By Vijay, Updated: 20 Sep, 2019 07:16 PM

injured woman treatment

जहां एक ओर देश में चंद्रयान के नाम पर वाहवाही लूटने का प्रयास किया जाता है तो वहीं दूसरी ओर दुर्घटना में घायल हुए मरीज को 3-3 दिनों तक इलाज नहीं मिल पा रहा है जोकि दर्शाता है कि हमारा सिस्टम कितना लचीला है।

सोलन (नरेश पाल): जहां एक ओर देश में चंद्रयान के नाम पर वाहवाही लूटने का प्रयास किया जाता है तो वहीं दूसरी ओर दुर्घटना में घायल हुए मरीज को 3-3 दिनों तक इलाज नहीं मिल पा रहा है जोकि दर्शाता है कि हमारा सिस्टम कितना लचीला है। भले ही न्यायलय के आदेश हों कि दुर्घटना होने पर सबसे पहली प्राथमिकता घायल लोगों को सहायता प्रदान कर उन्हें उचित इलाज देने की है लेकिन सोलन मे इसके विपरित देखनेे को मिला।
PunjabKesari, Injured Woman Image

न ही पुलिस को होश रहा कि उसे पीड़ित महिला का इलाज करवाना है और न ही अस्पताल प्रशासन ने संवेदनहीलता दिखाई, जिसके चलते महिला 3 दिनों तक दर्द से अस्पताल में कहराती रही। बता दें कि रेवती देवी नाम की इस महिला को एक गाड़ी टक्कर मार कर चली गई थी, जिससे उसे चोटें आईं लेकिन सिस्टम की लापरवाही के चलते वह 3 दिनों तक इलाज के लिए अस्पताल में तरसती रही। हालांकि मीडिया के हस्तक्षेप के बाद अब क्षेत्रीय अस्पताल में महिला का इलाज शुरू हो गया है।
PunjabKesari, Injured Woman Image

पीड़ित महिला रेवती देवी व परिजनों का आरोप है कि  हादसे के बाद पुलिस महिला को जब अस्पताल लेकर आई थी तो कहा था कि वह उसका इलाज करवाएगी लेकिन उसके बाद से पुलिस भी गायब है, वहीं अस्पताल प्रशासन ने भी घायल महिला की सुध तक नहीं ली। परिजनों के अनुसार उन्हें 3 दिनों तक सिस्टम की लापरवाही के चलते महिला के इलाज के लिए भटकना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस तरह तो कोई गम्भीर अवस्था में घायल मरीज दम तोड़ देगा। उन्होंने कहा कि ऐसे सिस्टम को सुधारना होगा।
PunjabKesari, Medical Superintendent Image

इस बारे जब क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक महेश गुप्ता से बात की तो उन्होंने बताया कि महिला का इलाज इसलिए नहीं नहीं हो पा रहा है क्योंकि महिला से जब चिकित्सक एक्स-रे रिपोर्ट सहित अन्य रिपोर्ट मांगते हैं तो वह नहीं होती। उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट पुलिस द्वारा ली जाएगी।

निश्चित तौर पर लापरवाही पुलिस एवं अस्पताल प्रशासन की है। पुलिस का कार्य था तो उसने क्यों नहीं किया। यदि पुलिस ने अपना कार्य नहीं किया तो क्या अस्पताल प्रशासन इलाज नहीं करेगा। क्या न्यालय के आदेशो की अवहेलना करने का अधिकार किसी अस्पताल या चिकित्सकों के पास है। निश्चित तौर पर सिस्टम की लापरवाही तो है ही लेकिन मानवता भी पूरी तरह से समाप्त होती जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!