भारत मित्रता निभाना भी जानता है और दुश्मनों को जवाब देना भी : पीयूष गोयल

Edited By Vijay, Updated: 30 Jun, 2020 08:57 PM

india also knows how to maintain friendship and respond to enemies

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार राज्य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सरकार राज्य की विकासात्मक मांगों पर संवेदनशील है और मोदी के नेतृत्व में देश की सभी सीमाएं सुरक्षित हैं।...

शिमला (ब्यूरो): केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार राज्य का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सरकार राज्य की विकासात्मक मांगों पर संवेदनशील है और मोदी के नेतृत्व में देश की सभी सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि भारत मित्रता निभाना भी जानता है और दुश्मनों को पूरी तरह जबाव देने में सक्षम भी है, साथ ही उन्होंने कोविड-19 महामारी को प्रभावी रूप से रोकने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।
PunjabKesari, Virtual Rally Image

देशभर में सराहा गया हिमाचल मॉडल

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए हिमाचल मॉडल को देशभर में सराहा गया है। उन्होंने यह बात मंगलवार को दिल्ली से मंडी संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कार्यकर्ताओं से कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना महामारी को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भी सराहना की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य सरकार की बल्क ड्रग फार्मा पार्क खोलने की मांग पर केंद्र सरकार द्वारा सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

केंद्र के सही निर्णयों से हम वायरस के प्रभाव को कम करने में हुए सफल हुए : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली को मंगलवार को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया सोच के कारण ही हम कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाऊन और कफ्र्यू में भी जनता से संपर्क साधने में समर्थ हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश में सबसे अधिक रैलियां आयोजित करने वाला प्रदेश है, जहां हमने खंड और मंडल स्तर पर भी रैलियां की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में समय रहते लिए गए निर्णयों के कारण ही हम इस वायरस का प्रभाव कम करने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल, मई और जून माह में 5.90 लाख महिलाओं के जनधन खातों में 500-500 रुपए जमा किए गए हैं।

राष्ट्र को जल्द समर्पित की जाएगी रोहतांग सुरंग

उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत राज्य के प्रत्येक पात्र परिवार को 3 गैस सिलैंडर उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत एक लाख 11 हजार 863 लोग लाभान्वित हुए हैं तथा उनके खाते में 500-500 रुपए जमा किए गए हैं। उन्होंने कहा कि रोहतांग सुरंग का निर्माण कार्य पूरा होने को है तथा अगले कुछ महीनों के भीतर इसे राष्ट्र के समर्पित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि राज्य में एक बल्क ड्रग फार्मा पार्क स्थापित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य इस पार्क के निर्माण के लिए उपयुक्त है क्योंकि बद्दी बरोटीवाला क्षेत्र में सर्वाधिक दवाओं का उत्पादन होता है।

रैली में इन्होंने लिया भाग

केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी नई दिल्ली से रैली में भाग लिया। वहीं मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक राकेश जम्वाल, वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा, विधायक कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, जवाहर ठाकुर, हीरा लाल, इंद्र सिंह गांधी, किशोरी लाल, सुरेंद्र शौरी व प्रकाश राणा, संगठन सचिव पवन राणा, महासचिव राज्य भाजपा त्रिलोक जम्वाल, उपाध्यक्ष राज्य वन निगम सूरत नेगी, अध्यक्ष मंडी जिला भाजपा रणवीर, अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा राजबली के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने इस वर्चुअल रैल में भाग लिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!