HPU में प्रवेश परीक्षाओं का दौर जारी, सुबह के सत्र में 3 कोर्सिज की हुईं प्रवेश परीक्षाएं

Edited By Kuldeep, Updated: 24 May, 2024 05:50 PM

hpu round of entrance exams continues

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में शुक्रवार को प्रवेश परीक्षाओं का दौर जारी है। बीते वीरवार को एक दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को प्रवेश परीक्षाएं फिर से शुरू हुईं।

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में शुक्रवार को प्रवेश परीक्षाओं का दौर जारी है। बीते वीरवार को एक दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को प्रवेश परीक्षाएं फिर से शुरू हुईं। इस दौरान सुबह के सत्र में एमए संस्कृत और दोपहर के सत्र में बीएचएम और एमए योगा की प्रवेश परीक्षा हुई। शिमला शहर में सुबह के समय जाम के कारण प्रवेश परीक्षाएं देने के लिए पहुंच रहे उम्मीदवारों को परेशानी हो रही है। हालांकि उम्मीदवार परीक्षा के तय समय से ठीक पहले पहुंच गए, लेकिन रोजाना उत्पन्न हो रही जाम की स्थिति के चलते उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा के लिए जाम की संभावना को देखते हुए सुबह जल्दी परीक्षा केंद्र के रवाना होने की जरूरत है, ताकि वे समय पर परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं। विश्वविद्यालय परिसर में चल रही पीजी/यूजी कोर्सिज की प्रवेश परीक्षाओं के दृष्टिगत विभिन्न छात्र संगठन भी सक्रिय हैं और प्रवेश परीक्षा के लिए रोजाना पहुंच रहे उम्मीदवारों को लुभाने के लिए उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को भी विभिन्न छात्र संगठनों के कार्यकर्त्ताओं ने प्रवेश परीक्षाएं देने के लिए आए उम्मीदवारों का मार्गदर्शन किया।

आज होंगी एमएड व एमटीटीएम की प्रवेश परीक्षाएं
एचपीयू शनिवार को एमएड की प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। यह प्रवेश परीक्षा दोपहर के सत्र में 2 बजे से शुरू होगी। इस प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए 353 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इससे पहले सुबह के सत्र में 10 बजे से एमटीटीएम की प्रवेश परीक्षा होगी। इस प्रवेश परीक्षा में 177 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

पीएचडी की प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने विभिन्न विषयों में पीएचडी की प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। शुक्रवार को विश्वविद्यालय ने पीएचडी कैमिस्ट्री, भूगोल, लॉ, जूलॉजी, बोटनी, टूरिज्म, माइक्रोबायोलॉजी व मैनेजमैंट की प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!