आनंद शर्मा का हिमाचल कांग्रेस संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा, दर्दनाक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 22 Aug, 2022 06:08 AM

hp top 10 news

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल कांग्रेस संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। चम्बा में एक कार के खाई में गिरने से एक ही परिवार के 4 लाेगों की मौत हो गई।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल कांग्रेस संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। चम्बा में एक कार के खाई में गिरने से एक ही परिवार के 4 लाेगों की मौत हो गई। मंडी जिले के जोगिंद्रनगर के दुल गांव निवासी भारतीय सेना के जवान नायक अमित कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं बिलासपुर जिले में सेना के एक जवान के साथ लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

देश में जात-पात और छुआछूत का कोई स्थान नहीं होना चाहिए : जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जात-पात, छुआछूत का देश में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। हमें शिक्षा को ग्रहण कर समाज को वापस लौटाना है। इसी दृष्टि की सोच को लेकर हमें आगे बढ़ना है। वह रविवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में आयोजित हुए पूर्व विद्यार्थी वृहद समागम-2022 में संबोधित कर रहे थे। 

बणी-सदवां सड़क पर 2 बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत, 3 घायल
बणी-सदवां सड़क पर बीती देर शाम 2 बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई जबकि 3 युवक घायल हो गए। मृतक की पहचान ग्राम पंचायत रक्कड़ के गांव नारी के सुरेंद्र कुमार (30) पुत्र किक्कर सिंह के रूप में हुई है। बाइक के पीछे बैठे दिनेश कुमार (जॉनी) पुत्र विजय कुमार निवासी बंडा की टांग में गंभीर चोट आई है, जिसे टांडा रैफर कर दिया है। 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल कांग्रेस संचालन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने पार्टी की राज्य इकाई की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से रविवार को इस्तीफा दे दिया। उनके इस कदम को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे अपने पत्र में कथित तौर पर कहा है कि उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंची है क्योंकि उनसे पार्टी की किसी भी बैठक के लिए परामर्श नहीं किया गया और न ही उन्हें उनमें आमंत्रित किया गया।

हिमाचल में भारी बारिश का कहर जारी, 24 घंटों में 12 लोगाें की मौत
हिमाचल में भारी बारिश का कहर जारी है। रविवार को भी भारी बारिश व भूस्खलन के चलते अलग-अलग हादसाें में 12 लोगों की मौत हुई है। इनमें कांगड़ा में में 1, चम्बा में 4, मंडी में 5 व शिमला में 2 लोगों की मौत हुई है। वहीं एक मौत बिलासपुर में सर्पदंश से हुई है। पिछले 2 दिनों में भारी बारिश से अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पूरे मानसून में बारिश व भूस्खलन से हुई मौतों का आंकड़ा 248 पहुंच गया है।

तिरंगे में लिपटी घर पहुंची शहीद अमित कुमार की पार्थिव देह
मंडी जिले के जोगिंद्रनगर के दुल गांव निवासी भारतीय सेना के जवान नायक अमित कुमार की पार्थिव देह रविवार सुबह करीब 8 बजे घर पहुंची। बता दें कि अमित कुमार जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख के सियाचिन में पंजाब-21 रैजीमैंट में नायक के पद पर सेवारत था। बता दें कि 2 महीने पहले ही अमित छुट्टी पर घर आया था। 

चुराह में कार खाई में गिरी, परिवार के 4 लोगों की मौके पर मौत
चम्बा के उपमंडल चुराह में डुघली-कैथली मार्ग पर हुए कार हादसे में एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान तिलक राज (46) पुत्र लोछु राम गांव मडोटी डाकघर डुगली, अम्बिका पत्नी तिलक राज (42) अतुल पुत्र तिलक राज (18) समीक्षा पुत्री तिलक राज (16) के रूप में की गई है। 

भारतीय सेना का जवान से 6.99 लाख रुपए की ठगी
पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले गांव गतोल डाकघर दाबला का रहने वाला एक भारतीय सेना का जवान धोखाधड़ी का शिकार हो गया है। भारतीय सेना में कार्यरत हवलदार राजकुमार ने इस संदर्भ में पुलिस थाना घुमारवीं में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई है। घुमारवीं पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 व 420 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।

500 मीटर गहरी खाई में गिरी सेब से लदी पिकअप जीप, युवक की मौत
राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पर सिरमौर और शिमला जिले की सीमा पर मीनस के समीप सेब से लदी एक पिकअप जीप दुर्घटनाग्रस्त होकर टौंस नदी किनारे जा गिरी। जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर बाद करीब 2 बजे एक जीप मीनस से गुम्मा-रोहाना की तरफ जा रही थी।

ऊना के बाथड़ी में बेकाबू ट्रक ने मचाया कहर, वाहनों को रौंदते हुए तोड़ डालीं दर्जनों दुकानें
पंजाब के गढ़शंकर से औद्योगिक क्षेत्र बाथड़ी की तरफ जा रहे एक ट्रक की ब्रेक फेल होने से बाथड़ी बाजार में बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे खड़े वाहनों सहित दर्जनों दुकानों को चपेट में ले लिया। हादसे में जहां ट्रक के कंडक्टर ने ट्रक से कूदकर जान बचाई तो वहीं ड्राइवर भी सुरक्षित है। ब्रेक फेल होने के चलते हुए हादसे में ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। 

चलती गाड़ी पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, एक की मौत
चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे पर जोगणी माता के पास कार पर पहाड़ी से पत्थर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर गाड़ी पर गिरा, जिससे गाड़ी सड़क से नीचे ब्यास नदी के किनारे गिर गई। हादसे के दौरान गाड़ी पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। इस दौरान उक्त कार में सवार पंजाब के फतेहगढ़ निवासी 32 वर्षीय मनप्रीत की मौके पर ही मौत हो गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!