पानी की टंकी में मिला मां-बेटे का शव, ऊना-चंडीगढ़ NH पर दर्दनाक सड़क हादसा, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 01 Apr, 2019 05:30 PM

himachal express

नूरपुर के इंदौरा के डाह कुलाड़ा गांव में एक पानी की टंकी में मां-बेटे की लाश मिलने का मामला सामने आया है। जमीन में बनी पानी की टंकी से संदिग्ध परिस्थितियों में सपना (28 साल) पत्नी अंकुश और बेटा अंगद साढ़े तीन साल का शव बरामद किया गया है। ऊना-चंडीगढ़...

शिमला: नूरपुर के इंदौरा के डाह कुलाड़ा गांव में एक पानी की टंकी में मां-बेटे की लाश मिलने का मामला सामने आया है। जमीन में बनी पानी की टंकी से संदिग्ध परिस्थितियों में सपना (28 साल) पत्नी अंकुश और बेटा अंगद साढ़े तीन साल का शव बरामद किया गया है। ऊना-चंडीगढ़ हाईवे पर देहलां गांव के समीप एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां हादसे में मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान ममता पत्नी मुकेश व साहिल पुत्र मुकेश निवासी बरेली यूपी के रूप में हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद आश्रय शर्मा मंगलवार को अपने घर पंहुचेंगे। कांग्रेस पार्टी ने सलापड़ पुल से लेकर मंडी तक उनके जोरदार स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन दूसरी तरफ उनके पिता अनिल शर्मा इस स्वागत से दूर रहेंगे। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

यहां पानी की टंकी में मिला मां-बेटे का शव, मचा हड़कंप
नूरपुर के इंदौरा के डाह कुलाड़ा गांव में एक पानी की टंकी में मां-बेटे की लाश मिलने का मामला सामने आया है। जमीन में बनी पानी की टंकी से संदिग्ध परिस्थितियों में सपना (28 साल) पत्नी अंकुश और बेटा अंगद साढ़े तीन साल का शव बरामद किया गया है। हालांकि अभी आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घर के लोगों ने जब टैंक का ढक्कन खोला तो भीतर मां-बेटे के शव पड़े थे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। 

ऊना-चंडीगढ़ NH पर दर्दनाक सड़क हादसा, मां-बेटे की मौके पर मौत
ऊना-चंडीगढ़ हाईवे पर देहलां गांव के समीप एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जहां हादसे में मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान ममता पत्नी मुकेश व साहिल पुत्र मुकेश निवासी बरेली यूपी के रूप में हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ऊना अस्पताल भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसा इतना जबरदस्त था कि महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि बेटे की मौत अस्पताल पहुंचते हुई। जानकारी के अनुसार यूपी निवासी ममता व उसका बेटा साहिल पालमपुर में सत्संग में हिस्सा लेकर वापिस बरेली जा रहे थे। 

गग्गल एयरपोर्ट जयपुर से जुड़ा, स्पाइस जैट कंपनी के विमान ने भरी उड़ान
पिछले लगभग 28 वर्षों से केवल दिल्ली-गग्गल के बीच जुड़े गग्गल एयरपोर्ट की ऐतिहासिक बुक में रविवार को उस समय एक नया अध्याय जुड़ गया, जब स्पाइस जैट कंपनी द्वारा गग्गल-जयपुर के बीच शुरू की गई नई विमान सेवा के चलते स्पाइस जैट का विमान प्रात: जयपुर से 62 यात्री लेकर गग्गल पहुंचा। फिर गग्गल से 50 यात्री लेकर जयपुर के लिए उड़ान भर गया। गग्गल से जयपुर जाने वाले गांव इच्छी के दंपति प्रमोद तथा मुकेश लता व अन्य यात्रियों ने बताया कि इस विमान सेवा के शुरू होने से पर्यटकों को लाभ होगा तथा पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यवसायियों को लाभ मिलेगा। दोनों राज्यों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। 

दुविधा में अनिल शर्मा, नहीं करेंगे बेटे का Welcome
कांग्रेस प्रत्याशी घोषित होने के बाद आश्रय शर्मा मंगलवार को अपने घर पंहुचेंगे। कांग्रेस पार्टी ने सलापड़ पुल से लेकर मंडी तक उनके जोरदार स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन दूसरी तरफ उनके पिता अनिल शर्मा इस स्वागत से दूर रहेंगे। बीजेपी विधायक और सरकार में मंत्री होने के कारण अनिल शर्मा ने स्पष्ट कर दिया है कि वह न तो अपने बेटे के लिए प्रचार करेंगे और न ही उनका स्वागत। 

जान जोखिम में डाल रोहतांग दर्रा पार कर मनाली पहुंचे 5 लोग
लाहुलियों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। हवाई सेवाएं न मिलने के कारण अब लोग जान जोखिम में डालने लगे हैं। इस बार सर्दियों में भारी बर्फबारी होने से रोहतांग दर्रा बर्फ  का समंदर बन गया है। जगह-जगह हिमखंड गिरे हैं, जिससे राहगीरों की राहें आसान नहीं रह गई हैं। घाटी में कुछ दिनों से मौसम साफ रहने के बाद और कोकसर में बचाव दल की तैनाती के बाद रविवार को सिस्सू से 5 लोग 13,050 फुट ऊंचे रोहतांग दर्रे को पैदल पार कर मनाली पहुंचे।  

सिरमौर में कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखी गईं EVM
आगामी 19 मई को मतदान को लेकर सिरमौर जिला में सभी ईवीएम मशीनों को पुलिस बल के साथ उपमंडल स्तर पर पहुंचाया जा रहा है। यहां बने स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनों को रखा गया है। उपायुक्त ललित जैन ने बताया कि ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। साथ ही यह स्ट्रांग रूम सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है। 

सत्ती ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानिए क्या दिया बड़ा बयान
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि यदि लोकसभा चुनावों में पार्टी को चार उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं तो विधानसभा चुनावों में उन्हें 68 उम्मीदवार कहां से मिलेंगे? वहीं सत्ती ने अनिल शर्मा के 'मैं हूं चौकीदार' कार्यक्रम में नहीं जाने को निजी कार्य में व्यस्तता बताया। अनिल शर्मा से चुनाव प्रचार करवाने के मामले को पार्टी हाईकमान के समक्ष उठाने का दावा किया। इस दौरान सत्ती ने गांव-गांव जाकर कार्यकर्ताओं को केंद्र व प्रदेश सरकार की जनहितैषी नीतियों से अवगत करवाया। साथ ही पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की भी जानकारी दी। 

पैदल राहगीरों के लिए सुरक्षित हुआ रोहतांग का सफर
लाहौल को कुल्लू से जोड़ने वाला रोहतांग दर्रा पैदल राहगीरों के लिए सुरक्षित हो गया है। मढ़ी में रेस्क्यू पोस्ट स्थापित हो गया है। प्रशासन ने अटल बिहारी वाजपाई पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान के सहयोग से मढ़ी में रेस्क्यू पोस्ट स्थापित कर दी। मनाली की ओर से मढ़ी में रेस्क्यू पोस्ट स्थापित करते ही रोहतांग दर्रे में कदमताल शुरू हो जाएगी। हालांकि लाहौल घाटी के सिसु गांव से अब तक 9 युवा जान जोखिम में डालकर रोहतांग दर्रा पैदल पार कर मनाली पहुंच गए। 

अनुराग ठाकुर बोले- मोदी के भय से आतंकी अपना गढ़ और राहुल अमेठी छोड़ भागे
हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर जुबानी हमला किया है। उन्होंने बिलासपुर के बरठीं में भाजयुमो के सम्मेलन में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के भय से जिस तरह आतंकी अपना गढ़ छोड़ने पर मजबूर हुए है उसी तरह राहुल गांधी को भी अपना नया ठिकाना ढूंढना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ही संसदीय क्षेत्र की उपेक्षा की। जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें अपनी परंपरागत सीट के अलावा केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर मजबूर होना पड़ा।  

CM जयराम बोले- सुखराम ने भाजपा छोड़कर जीवन की सबसे बड़ी गलती की 
प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पंडित सुखराम के परिवार का भाजपा छोड़ कांग्रेस में जाने को लकेर एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल उन्होंने कफोटा में भाजयुमो सम्मेलन के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पंडित सुखराम ने भाजपा छोड़कर जीवन की सबसे बड़ी गलती की है। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर वह कोई बात नहीं करना चाहते हैं। उन्होने कहाकि भाजपा मंडी सीट पर प्रदेश में सबसे अधिक अंतराल से जीत दर्ज करने वाली है। 

साढ़े 700 साल पुराने मंदिर निर्माण में जुटे सैकड़ों लोग
आस्था से जुड़ी ये तस्वीरें सिरमौर जिला के दुर्गम क्षेत्र गेलियो की है। जहां इन दिनों सैकड़ों लोग एक पौराणिक मंदिर के निर्माण में जुटे हुए है। यहां पिछले करीब 14 वर्षों से मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। खास बात यह है कि मंदिर का पूरा कार्य श्रम दान के रुप में किया जा रहा है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कैसे सैकड़ों लोग मंदिर के निर्माण कार्य में जुटे हुए है। लोग दूर-दूर से यहां आकर श्रमदान के रूप में काम कर रहे है। 

दर्दनाक सड़क हादसा: अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, 1 की मौत
शिमला के उपमंडल रामपुर के ननखड़ी में एक दर्दनाक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब ननखड़ी तहसील के दधारा गांव के अनूप कुमार पुत्र धर्माल, अनिल पुत्र जय सुख व देशराज पुत्र पूर्ण चंद कार में सवार होकर अपने घर की ओर आ रहे थे अचानक चाकटी के निकट समेर सेरी नामक स्थान पर उनकी कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई।  

पांगी सुरंग संघर्ष समिति करेगी लोकसभा चुनावों का बहिष्कार
लोकसभा चुनावों के नजदीक आते ही प्रदेश में लोगों की नाराजगी भी सामने आने लगी है। प्रदेश के चंबा जिले के पांगी क्षेत्र में कई सालों से चली आ रही लोगों की तीसा के हल्टॉप से पांगी तक लगभग 6 किलोमीटर सुरंग की मांग एक बार फिर से उठने लगी है। सर्दी के मौसम में भारी बर्फबारी के कारण पांगी घाटी पूरे देश दुनिया से कट जाती है। चुनाव के समय सुरंग के निर्माण के दावे हर राजनीतिक दल करता है लेकिन उन्हें पूरा कोई भी नहीं करता है। पांगी सुरंग संघर्ष समिति ने आगामी लोकसभा चुनावों का पूरी तरह से बहिष्कार करने का निर्णय ले लिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!