Himachal Express : 24 घंटे के लिए लागू होगा जनता कर्फ्यू, हाॅस्पिटल से भागे कोरोना के संदिग्ध

Edited By Vijay, Updated: 21 Mar, 2020 06:09 PM

himachal express

पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में 24 घंटे के लिए लागू होगा जनता कर्फ्यू
पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को लगने वाला जनता कर्फ्यू हिमाचल में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक नहीं बल्कि सोमवार सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेगा। ऐसे में 24 घंटे की अवधि तक जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। जयराम सरकार ने इस बाबत निर्णय लिया है।

कोरोना के संदिग्ध हाॅस्पिटल से भागे, एफआईआर दर्ज
सोलन जिला के क्षेत्र में इंडोनेशिया से कुछ दिनों पहले आए दंपत्ति स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में थे। लेकिन वे बिना कोई जानकारी दिए 19 तारीख को कहीं चले गए। ऐसा करके इस दंपत्ति ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वायरस को लेकर दी गई हिदायत की अवेलहना की।

रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात, 7 साल की बच्ची से गैंगरेप पर सगे भाई गिरफ्तार
निर्भया से दरिंदगी करने वालों को फांसी पर झूले चंद घंटे भी नहीं हुए थे कि इसी बीच शहर में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात सामने आई है। 7 साल की बच्ची से सगे भाईयों ने गैंगरेप को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज होते ही चंद घंटों के भीतर ही दो सगे भाईयों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

शिमला में 3 दिन बंद रहेंगे बाजार, आवश्यक वस्तुओं की होगी पूर्ति
हिमाचल में कोराना वायरस के दो पाॅजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद प्रदेश भर में हड़कंप मची हुई है। इसी को देखते हुए रविवार से मंगलवार तक बाजार बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान आमजन को दवाईयां, सब्जी, राशन की पूर्ति होने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

खड्ड में गिरी कार, 2 की मौके पर मौत
हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर के सांगला-करच्छम संपर्क सड़क मार्ग पर ब्रुआ गांव के पास एक बलैनो गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। यह हादसा शनिवार सुबह लगभग 3-4 बजे हुआ बताया जा रहा है। दोनों मृतक एक ही गांव के हैं।

बडसर महिला मोर्चा की फेसबुक आईडी हैक, कोरोना को लेकर फैलाई अफवाह
कोरोना को लेकर जहां एक ओर चारो तरफ अफरा-तफरी चची हुई है। वहीं कुछ लोग इस महामारी से संबंधित अफवाह फैलाने का भी काम कर रहे हैं। इसी क्रम में हमीरपुर की बड्सर विधानसभा में महिला मोर्चा बड्सर भाजपा की फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लिया है। आईडी हैक करने के बाद उस पर कोरोना वायरस से जुड़ी एक खबर पोस्ट की है।

विदेश से लौटे सुंदरनगर के 2 और लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
विदेश से लौटे सुंदरनगर उपमंडल के 2 और लोगों को नेरचौक स्थित मैडीकल कॉलेज में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में भेजा जा रहा है। इसके साथ ही आईसोलेशन के लिए मैडीकल कालेज में रखे गए सुंदरनगर निवासी मरीजों की संख्या 4 हो गई है।

शिक्षकों को 31 मार्च तक छुट्टियां, सरकार ने जारी किए आदेश
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के खौफ के चलते सरकार ने अब शिक्षकों को 31 मार्च तक छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं। प्रधान सचिव शिक्षा केके पंत की ओर से ये आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत जो शिक्षक स्कूल-कालेजों में केवल पढ़ाने का कार्य कर रहे हैं, उन्हें 31 मार्च तक छुट्टियां होंगी।

बिलासपुर में भी मिला एक संदिग्ध, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
घुमारवी उपमड़ल की पंचायत मोरसिघीं के मस्धान में विदेश से लौटा युवक संदिग्ध पाया गया है। यह युवक इसी महीने की आठ तारीख को ओमान से घर आया था। जानकारी देते गांव पंचायत उप प्रधान रमेश गर्ग ने बताया कि युवक पिछले लगभग तीन सालों से ओमान में अपनी सेवाएं दे रहा था।

हिमाचल शिक्षा बोर्ड की बची हुई परीक्षाएं स्थगित
हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12 की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। अब बाकी बची परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाएगा। कोरोना वायरस की आशंकाओं के चलते यह फैसला लिया गया है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इसकी पुष्टि की है। शनिवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी।

कोरोना के चलते जिला कांगड़ा में धारा 144 लागू
जिला कांगड़ा में प्रारंभिक जांच में कोरोना के दो पॉजीटिव मामले सामने आने उपरांत जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है। जिसके चलते जिला में अस्पतालों व एचआरटीसी बसों को छोड़कर कहीं भी 4 से ज्यादा लोग इकटठा नहीं हो सकेंगे।

हमीरपुर में कार से मिला 5.5 किलो सोना, कीमत 2.14 करोड़ रुपए
एक्साइज विभाग ने पंजाब के एक कारोबारी से बिना बिल और टैक्स का करीब साढ़े पांच किलोग्राम सोना पकड़ा है। जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ 14 लाख रुपये आंकी गई हैं शुक्रवार दोपहर तक सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद एक्साइज विभाग ने पौने तेरह लाख रुपये जुर्माना वसूल कर कारोबारी को यह सोना सुपुर्द कर दिया।

मकान में लगी आग, सोना चांदी व नकदी जलकर हुआ राख
जिला मुख्यालय के साथ लगे चामुंडा नगर में दो मंजिला मकान एकाएक जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार आज सुबह 9:30 बजे के करीब लगी घर में दो बुजुर्ग व्यक्ति बैठे थे। घर के अंदर से धुंआ निकलने से एकाएक अफरा-तफरी मच गई। वही धुंआ देखकर आस-पड़ोस के लोग एकत्रित हो गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!