Himachal Express: देवभूमि में भारी बर्फबारी, HRTC की 2 बसें हुई हादसे का शिकार

Edited By kirti, Updated: 12 Dec, 2019 05:26 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग के अनुसार 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी गई है जिसे जिला प्रशासन के द्वारा  ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए...

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग के अनुसार 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी गई है जिसे जिला प्रशासन के द्वारा  ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। तो अब एक क्लिक पर पढ़िए राज्य की बड़ी खबरें।

हरिपुरधार में फिसली HRTC बस
हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बता दें कि वीरवार सुबह कुपवी से हरिपुरधार की तरफ आ रही HRTC की बस भंगयाणी मंदिर के समीप बर्फ पर स्किड हो गई। जिसमें हरिपुरधार आने वाले करीब एक दर्जन से अधिक स्कूली बच्चों सहित 25 लोग सफर कर रहे थे। बताया जा रहा है कि बस कुपवी के बाग से हरिपुरधार आ रही थी।

सवारियों से भरी बस पेराफिट से जा टकराई
हिमाचल प्रदेश में एक बस हादसा होते-होते रुक गया है। वीरवार सुबह एक एचआरटीसी की बस बर्फबारी के कारण हादसे का शिकार होने से बच गई। बता दें कि आज सुबह एचआरटीसी की बस जोकि धर्मशाला से ज्यूरी जा रही थी कि जैसे ही नारकण्डा के पास पहुंची तो वह भारी बर्फबारी के कारण स्किट होने के बाद पेराफिट में रुक गई।

विपक्ष का सदन से वाकआउट
विधानसभा शीतकालीन सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के अंत में सदन में स्वां नदी में अवैध खनन को लेकर पक्ष और विपक्ष में काफी तीखी नोंक झौंक हुई। विपक्ष ने अवैध खनन को लेकर कार्यवाही न होने पर सदन से वाकआउट किया। हरोली के विधायक व विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना जिला में चल रहे अवैध खनन का मामला उठाया और उद्योग मंत्री से पूछा कि सरकार इसको रोकने के लिए क्या कदम उठा रही है। 

पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड ने जकड़ा हिमाचल
जम्मू-कश्मीर व लद्दाख सहित हिमाचल के ऊंचे पहाड़ों पर आज ताजा बर्फबारी हुई। हिमपात के कारण पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोडऩे वाले मुगल रोड तथा 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा। धुंध व कोहरे के कारण आज 5वें दिन भी श्रीनगर हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें रद्द रहीं।

गश्‍त कर रहे हाेमगार्ड जवानों पर बदमाशों ने चलाई गोलियां
पर्यटन नगरी मनाली में बुधवार देर रात को गश्त कर रहे दो होमगार्ड के जवानों पर चार लोगों ने हमला कर दिया। चारों ने अचानक गोलियां बरसाना शुरू कर दीं, जिसमें एक होमगार्ड जवान घायल हो गया। मामले में तीन आरोपिओं को गिरफ्तार किया गया है, जबकि गोली चलाने वाला फरार है। पुलिस को दिए बयान में होमगार्ड तिखु राम ने कहा वह सहयोगी नरेश कुमार के साथ गश्त पर था।

ताजा बर्फबारी से गुलजार हुई कुफरी
पहाड़ों पर मौसम ने करवट बदल ली है। सुबह से पर्यटक स्थल कुफरी में बर्फ़बारी हो रही है। कुफरी में चार इंच के करीब बर्फ गिर चुकी है और अभी भी बर्फ की फाहे गिर रही है। कुफरी ने सफेद चादर ओढ़ ली है। कुफरी में बर्फबारी की खबर मिलते ही शिमला शहर से काफी तादात में पर्यटक कुफरी पहुच गए और बर्फ़बारी से मस्ती करते नजर आए।

शीतलहर की चपेट में कुल्लू
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग के अनुसार 12 दिसंबर से 16 दिसंबर तक भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी गई है जिसे जिला प्रशासन के द्वारा  ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। वहींआज सुबह से बर्फबारी और बारिश ने दस्तक दे दी है। वहीं किसानों ने बर्फबारी और बारिश होने से काफी राहत महसूस की है।

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
हिमाचल प्रदेश के राजगढ में आग लगने से 8 कमरों का 2 मंजिला मकान जलकर राख हो गया। बता दें कि घटना राजगढ से लगभग 30 कि.मी दूर ग्राम पंचायत नेरी कोटली के डरैणा गांव की है। जहां एक ही परिवार के दो व्यक्तियों के मकान जलकर राख हो गए। जिससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया। डरेना निवासी रामसिंह व जयप्रकाश के प्राचीश शैली से बने लकड़ी के 2 मंजिला मकान में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई।

पुलिस की होटल में दबिश
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में पुलिस ने बुधवार शाम को गुप्त सूचना के आधार पर शहर के एक होटल में दबिश देकर एक कमरे से 3 युवक और एक युवती को 5 ग्राम हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार चारों युवा मंडी के ही रहने वाले हैं, इनमें से 2 युवा रिवालसर के तो एक युवक और युवती मंडी के रहने वाले हैं। नशे के साथ पकड़ी गई लड़की नाबालिग है।

ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोया था परिवार
हिमाचल प्रदेश के ठियोग में एक दर्दनाक हादसा होने का मामला सामने आया है। जहां एक लड़की की मौत हो गई। हादसा ठियोग उपमंडल के सरिवन पंचयात में एक रिहायशी मकान में एक मजदूर की बेटी के साथ हुआ। बता दें कि मोहन अपने बाल बचो सहित करीब एक डेढ़ माह से रह रहा था। जिसकी 2 लड़कियां और एक लड़का है।

हिमाचल को मिलेंगे 350 नए डॉक्टर
जनवरी माह में हिमाचल को 350 नए डॉक्टर मिल जाएंगे। साथ ही इसी माह 100 नई एंबुलेंस भी सड़कों पर दौड़ेंगी। तपोवन विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा, आईजीएमसी शिमला  से 100-100 व एमएमयू  से 150 डॉक्टर पढ़ाई पूरी कर निकलेंगे। इंटरव्यू से डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी।

कार की डीजल से भरे ट्रक से जोरदार टक्कर
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार आगे से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। जानकारी के मुताबिक  पुलिस थाना क्षेत्र हरिपुर के तहत राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बनखंडी से 2 कि.मी दूर सीरा दा भरो में देहरा की तरफ जा रही इंडिगो कार HP 54B 2965 अनियंत्रित होकर गलत दिशा में जाकर विपरीत दिशा से आ रहे डीज़ल से भरे ट्रक PB02 BH 9467 से टकरा गई।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!