Himachal Express: कड़कड़ाती ठंड के साथ लवी मेले का आगाज, फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By kirti, Updated: 11 Nov, 2019 04:57 PM

himachal express

शिमला जिले के रामपुर में अंतरराष्ट्रीय लवी मेले का सोमवार को आगाज हो गया। 14 नवंबर तक चलने वाले इस मेले का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शुभारंभ किया। हिमाचल में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

शिमला : शिमला जिले के रामपुर में अंतरराष्ट्रीय लवी मेले का सोमवार को आगाज हो गया। 14 नवंबर तक चलने वाले इस मेले का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शुभारंभ किया। हिमाचल में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें।

भाई की सगाई में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने जमकर डाली नाटी
बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने भाई की सगाई में जमकर पहाड़ी नाटी डाली। कुलदीप शर्मा की नाटियों पर परिवार के सदस्‍यों के साथ कंगना खूब थिरकीं। उनका नाटी का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। भाई की सगाई में कंगना रणौत ने गोल्डन साड़ी पहनी थी। बता दें कि कंगना रणौत के भाई अक्षत का चंडीगढ़ में सगाई समारोह हुआ।

हिमाचल में भारी बर्फबारी के बाद जमी झीलें
हिमाचल की चोटियों में भारी बर्फबारी के बाद केलांग का पारा पहली बार माइनस सात डिग्री तक लुढ़क गया है। जनजातीय जिले में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। चोटियों की तलहटी में बनी सूरजताल, चंद्रताल समेत अन्य झीलों पर बर्फ की मोटी परत जमी हुई है। बर्फबारी के चलते जिले के ग्रामीण इलाकों में पेयजल पाइप जाम हो गए हैं।

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर रामपुर और डलहौजी में निकाली प्रभातफेरी
शिमला जिला के रामपुर के समीप झाकड़ी आर्मी कैंप के गुरुद्वारे में सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी का 550 वां प्रकाश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। गुरु पर्व के आयोजन में सेना के जीई-863-ईडब्ल्यूएस व एसजेवीएन के नाथपा-झाकड़ी प्रोजेक्ट के अलावा रामपुर, आस-पास के सिख संगत ने आयोजन को भव्य बनाने का प्रयास किया।

बिलासपुर में तीसरे राज्य स्तरीय मास्टर्स गेम्स के दूसरे दिन मेडल पहनाकर नवाजे गए खिलाड़ी
बिलासपुर जिले के लुहणू मैदान में चल रही तीसरी राज्य स्तरीय मास्टर गेम्स के दूसरे दिन नयना देवी विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। वहीँ रामलाल ठाकुर के लुहणू मैदान में पहुंचते ही प्रदेशभर से पहुंचे मास्टर्स खिलाड़ियों और एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

ऑनलाइन ठगी से रहें सावधान
अगर आपको किसी अज्ञात व्यक्ति की फोन पर कॉल आती है और आपको सस्ते में सोना व कोई बड़ा गिफ्ट देने की बात की जाती है या बैंक डिटेल पूछी जाती है तो सावधान रहें। ऐसी स्थिति में अगर आप बहकावे में आ गए तो कभी भी आप ठगी के शिकार हो सकते हैं।

सरकाघाट की वृद्धा मामले में महिला आयोग ने दिया यह आश्वासन
मंडी जिला के सरकाघाट के समाहल गांव मे एक बुजुर्ग महिला के साथ अभद्रता करने के मामले में पीड़िता को राजदेई को सर्किट हाउस लाया गया। जहां प्रदेश महिला आयोग चेयरमैन डेजी ठाकुर ने उससे बातचीत की।

सरकार का काऊंट डाऊन शुरू
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा है कि वर्तमान सरकार से जनता हताश हो चुकी है तथा सरकार का अब काऊंट डाऊन शुरू हो गया है। यहां से जारी प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा अब तक जिन जिलों में भी जन आंदोलन किया है।

कार के पलटने से उड़े परखच्चे
हमीरपुर के बोहणी में गत रात एक कार अनियंत्रित होने से एक पेड़ से टक्करा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि इस दुर्घटना में कार चालक की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर शाम को एक युवक लंबलू की तरफ से हमीरपुर की ओर आ रहा था।

होम स्टे को प्रमोट करके युवाओं को घर-द्वार पर मिल सकता है रोजगार
सरकार द्वारा इन्वेस्टर मीट के रूप में निवेश के लिए अच्छी पहल की गई। इंडस्ट्री के मामले में देखें तो हिमाचल इसमें पिछड़ा है, प्रदेश में ऐसी इंडस्ट्री आनी चाहिए, जिसका राजस्व बाहर जाने के बजाय प्रदेश को मिले। यह बात इन्वेस्टर मीट में आए माइक्रो सॉफ्ट इंजीनियर एंड इन्वेस्टर योगेश कोचर ने कही।

हिमाचल में जल्द बनेगी एक और पहाड़ी फिल्म
महाराष्ट्र व उड़ीसा राज्यों की तर्ज पर हिमाचल के थियेटर्स में पहाड़ी फिल्म के लिए एक शो फिक्स किया जाए। यह मांग अमेजिंग मोशन फिल्मस के बैनर तले बनने वाली रिश्ते दिल से पहाड़ी फिल्म के निर्माता प्रोड्यूसर अजय शर्मा, डायरेक्टर सुरिंद्र पनियारी, चीफ एसिस्टेंट डायरेक्टर राकेश पनियारी और एडवाइजर विमल कपूर ने संयुक्त प्रेसवार्ता में उठाई है।

मां चिंतपूर्णी के दर्शन को जा रहे युवकों की कार गहरी खाई में गिरी
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में एक की मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल है। हादसा होशियारपुर- गगरेट मार्ग पर हुआ। हादसे के शिकार चारों युवक पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं और वे मां चिंतपूर्णी मंदिर दर्शन के लिए जा रहे थे।

घर से कुछ ही दूरी पर पेड़ से लटकी मिली विवाहिता की लाश
ऊना के तहत अजनोली में एक पेड़ से विवाहिता की लाश मिलने का मामला सामने आया है। मृतक महिला की पहचान मीनाक्षी पत्नी जतिंदर पाल निवासी अजनोली के रूप में हुआ है। मीनाक्षी की हत्या हुई या आत्महत्या, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक रविवार देर शाम विवाहिता का शव घर से कुछ दूरी पेड़ से लटका मिला।

कौन सी कांग्रेस कर रही है विरोध प्रदर्शन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि यह कौन सी कांग्रेस है जो विरोध प्रदर्शन कर रही है? इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के सरकार के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शनों के सवाल पर सी.एम. ने यह टिप्पणी ऊना में की।

3 साल बाद जयराम को सत्ता से हटाने वाली कांग्रेस कर रही प्रदर्शन
नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि हिमाचल में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही यह वह कांग्रेस है जो कुलदीप राठौर की अगुवाई में अगले 3 वर्ष में जयराम सरकार को सत्ता से हटाएगी। जयराम की कांग्रेस के खिलाफ टिप्पणी पर नेता विपक्ष ने पूछा कि वह बताएं कि प्रदेश में अनुराग की भाजपा असली है या जयराम की भाजपा?

प्रशासन के नाक तले नदी-नालों को किया जा रहा अवैध खनन से छलनी
जिला मुख्यालय के साथ लगघाटी में अवैध खनन पूरे जोरों शोरों स चल रहा हैं और टीपर भरकर कुल्लू शहर को सप्लाई किए जा रहे है। प्रशासन व संम्बधित विभाग मूक दर्शक बनकर बैठे है। वहीं नदी-नाले अवैध खनन से छलनी हो गए हैं।

दो धड़ों में बंटा ज्वालामुखी BJP मंडलाध्य्क्ष का चुनाव
ज्वालामुखी भाजपा मंडल के अध्य्क्ष पद के चुनाव को लेकर यहां जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। मंडल अध्य्क्ष पद के चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ता दो धड़ों में बंट गए। इसके तहत आपसी तालमेल सही न होने के चलते भाजपा की चुनाव को लेकर दो जगह बैठक आयोजित हुई।

कड़कड़ाती ठंड के साथ लवी मेले का आगाज
शिमला जिले के रामपुर में अंतरराष्ट्रीय लवी मेले का सोमवार को आगाज हुआ. 14 नवंबर तक चलने वाले इस मेले का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शुभारंभ किया। इससे पहले राज्यपाल ने सत्यनारायण मंदिर में पूजापाठ किया। 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!