शाह से मिले जयराम और हेमकुंड साहिब जा रहे दो भाईयों को मिली मौत, पढ़िए Himachal Express

Edited By kirti, Updated: 08 Jun, 2019 05:18 PM

himachal express

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। शिमला में एक बार फिर से सफाई व्यवस्था चरमरा सकती है। लाहौल-स्पीति की खूबसूरत वादियां इन दिनों विदेशी मेहमानों की पहली पसंद बन रही...

शिमला : हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। शिमला में एक बार फिर से सफाई व्यवस्था चरमरा सकती है। लाहौल-स्पीति की खूबसूरत वादियां इन दिनों विदेशी मेहमानों की पहली पसंद बन रही हैं। सात समंदर पार United Kingdom के एक विश्वविद्यालय से आईं पी.जी.सी.ई. की रिसर्चर लिंडसे इन दिनों सुंदरनगर के साकार स्कूल में विशेष बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने का काम रही हैं। पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान इस बार श्रद्धालु प्लास्टिक के पैकेट में बिकने वाली कुछ चीजें नहीं ले जा पांएगे। हिमाचल प्रदेश के कलाकारों को मंच प्रदान करने के लिए मंडी में दो संस्थाओं ने मिलकर एक बड़ा आयोजन करने का फैसला किया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

शाह से मिले जयराम, अनिल शर्मा पर कार्रवाई संभव
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। बता दें कि दोनों के बीच करीब आधा घंटा तक बातचीत हुई। इस दौरान जयराम ने प्रदेश से संबंधित मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। इतना ही नहीं उन्होंने कैबिनेट पद भरने को लेकर भी शाह से चर्चा की। हिमाचल में महिला बटालियन की मांग को फिर से दोहराया गया।

वेतन बढ़ोतरी को लेकर सैहब सोसायटी ने फिर दी सामूहिक Resignation सौंपने की धमकी
राजधानी शिमला में एक बार फिर से सफाई व्यवस्था चरमरा सकती है। शहर में सफाई का जिम्मा संभाल रही सैहब सोसायटी यूनियन ने वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर एक बार नगर निगम के खिलाफ फिर मोर्चा खोल दिया है। यूनियन का कहना है कि निगम प्रशासन ने सैहब कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने को लेकर वादा किया था लेकिन कर्मचारियों को इस माह में बढ़ा हुआ वेतन नहीं मिलने पर उन्होंने आंदोलन का रुख अपना लिया है। बता दें कि सैहब सोसायटी यूनियन ने निगम प्रशासन को दो दिन के भीतर बढ़ा हुआ वेतन जारी करने को अल्टीमेटम दिया है।

विदेशियों की पहली पसंद बनीं लाहौल-स्पीति की वादियां 
हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति की खूबसूरत वादियां इन दिनों विदेशी मेहमानों की पहली पसंद बन रही हैं। दुनिया भर की ऊंची बर्फ की चोटियों पर साहसिक खेल स्कीइंग करने वाले फ्रांस से आए सैलानी और मनाली का प्रवीण सूद इन दिनों लाहौल की ऊंची चोटियों पर विंटर टूरिज्म, विंटर गेम्स, स्की टूरिंग, स्कीइंग जैसे साहसिक खेलों की संभावनाएं तलाश रहे हैं।

सात समंदर पार से आई लिंडसे ने हिमाचल सरकार से उठाई ये मांग
सात समंदर पार United Kingdom के एक विश्वविद्यालय से आईं पी.जी.सी.ई. की रिसर्चर लिंडसे इन दिनों सुंदरनगर के साकार स्कूल में विशेष बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने का काम रही हैं। लिंडसे ने कहा कि सुंदरनगर में विशेष बच्चों के साकार स्कूल में उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला जबकि वह उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी कई तरह के प्रोजैक्ट शुरू करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी अजीब बात है कि गूगल पर सर्च होकर साकार स्कूल का नाम United Kingdom के एक विश्वविद्यालय में गूंजा है लेकिन हिमाचल सरकार इस संस्थान को एक पैसे का योगदान नहीं दे रही है जबकि United Kingdom में सरकारी तौर पर मानसिक तौर पर अविकसित बच्चों को वे सभी सुविधाएं दी जाती हैं, जिनके वे हकदार हैं।

मुकेश ने CM के Foreign Tour पर कसा तंज
नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल में पूंजी निवेश होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए हिमाचल को भी नॉर्थ ईस्ट की तर्ज पर औद्योगिक पैकेज मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब केंद्र में भी भाजपा की ही सरकार है, ऐसे में प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार के समक्ष इस मसले को उठाना चाहिए। उन्होंने अभी तक हिमाचल को मिल रहे पैकेज को अधूरा बताते हुए कहा कि जब तक ये मसले हल नहीं होंगे तब तक सरकार चाहे विदेश में घूम ले या देश में औद्योगिक घरानों को आकर्षित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि बिना औद्योगिक पैकेज के इन्वैस्टर मीट का कोई लाभ नहीं है क्योंकि हिमाचल से उद्योगों का पलायन हो रहा है लेकिन सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही है।

वित्त राज्य मंत्री बनने के बाद धोनी के मुद्दे पर अनुराग का “नो कमेंट”
मोदी सरकार में वित्त राज्यमंत्री बनने के बाद पहली मर्तबा हमीरपुर पहुंचने पर बीसीसीआई के पूर्व में अध्यक्ष रहे अनुराग ठाकुर ने एमएस धोनी के मुद्दे पर कुछ भी टिप्पणी करने से मना करते हुए कहा है कि बीसीसीआई को अब कोर्ट द्वारा दी गई टीम चला रही है, यह उनको तय करना है कि इस मुददे पर क्या करना है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में क्रिकेट के सबसे सशक्त संगठन का ऐसा हाल क्यों है। प्रदेश महिला काग्रेंस के महिला उत्पीड़न के मामलों में बढोतरी पर उठाए गए प्रश्न पर उ्नहोंने कहा कि पार्टी व प्रदेश सरकार महिलाओं का सम्मान करती है और महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

दोस्तों के साथ हेमकुंड साहिब जा रहे दो भाईयों को मिली दर्दनाक मौत
हिमाचल प्रदेश के नाहन में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां बस की चपेट में आने से बाइक सवार दो भाईयों की मौत हो गई है। हादसा कालाअंब कॉलेज से करीब 15 किलोमीटर दूर हरियाणा के नारायणगढ़ में चुंगी के समीप हुआ। जब कॉलेज की बस तेज रफ्तार से हाईवे पर जा रही थी। इस दौरान बस ने अचानक बिना इंडीकेटर दिए दिशा बदली और यह बाइक सवार युवक इसकी चपेट में आ गए।

मणिमहेश यात्रा में प्लास्टिक पर बैन
पवित्र मणिमहेश यात्रा के दौरान इस बार श्रद्धालु प्लास्टिक के पैकेट में बिकने वाली कुछ चीजें नहीं ले जा पांएगे। बता दें कि प्रशासन ने होटल-ढाबों व खोखों में प्लास्टिक के पैकेट में बिकने वाले चिप्स, नमकीन व कुरकुरे इत्यादि की ब्रिकी पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। ऐसा यात्रा के दौरान प्रदूषण कम हो इसलिए किया गया है। मणिमहेश यात्रा 24 अगस्त से 6 सितंबर तक चलेगी।

गौशाला में भीषण अग्निकांड
हिमाचल प्रदेश के शिमला में आग लगने का मामला सामने आया है। जहां चार मवेशियों की जिंदा जलने से मौत हो गई। बता दें कि यह आग शुक्रवार दोपहर शोघी की थड़ी पंचायत के सलाणा गांव में एक गौशाला में लगी।

नहाते समय खड्ड में डूबा 7 साल का मासूम
हिमाचल प्रदेश के चंबा में एक बच्चे की खड्ड में डूबने से मौत हो गई है। जिसकी पहचान साढ़े सात वर्षीय विश्व पुत्र अर्जुन गांव कुलेरा, पंचायत तुरकड़ा के रूप में हुई है। विश्व माता-पिता की इकलौती संतान थी। जानकारी के मुताबिक हादसा शनिवार को करीब 11: 40 का बताया जा रहा है। बता दें कि बच्चा चुवाड़ी के निजी स्कूल में दूसरी कक्षा का छात्र था।

गायिकी का शौक रखने वालों के लिए खुशखबरी
हिमाचल प्रदेश के कलाकारों को मंच प्रदान करने के लिए मंडी में दो संस्थाओं ने मिलकर एक बड़ा आयोजन करने का फैसला किया है। मंडी में जुलाई के अंत से हर रविवार को मंडी के सिनेमा हॉल में गायकी के कलाकारों की प्रतियोगिता होगी। इस इवेंट का नाम स्टडी ऑफ वायस रखा गया है जिसमें जीतने वाले एक कलाकार को एक लाख रुपये की नकद राशी और साथ में 4 वीडियो बना कर भी विभिन्न माध्यमों के तहत प्रसारण किया जाएगा। मंडी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए एनजीओ धियो मीडिया प्रोडक्शन के प्रबंध निदेशक व उड़ान इंडिया मानव सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने यह जानकारी सांझा की।

राठौर का BJP पर बड़ा हमला
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में भाजपा को मिली जीत के बाद सत्ता की लालसा में आ गए हैं। प्रदेश के विकास के मुद्दों की तरफ ध्यान न देकर 2022 की बातें अभी से ही करने लगे हैं। 2022 में क्या होगा यह भविष्य के गर्भ में है और इसका जवाब भाजपा को 2022 मिल भी जाएगा। प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खस्ता है। हर रोज छोटी-छोटी बच्चियों से बलात्कार हो रहे है। प्रदेश कर्जे में डुब्बा हुआ है और जयराम आगे के सपने अभी से देखने मे लग गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!