यहां डाक्टरों की कमी से इलाज के लिए तरस रहे लोग, पढ़ें खबर

Edited By kirti, Updated: 22 Jun, 2018 01:56 PM

here people are craving for the lack of doctors

भटियात के लोग इन दिनों स्वास्थ्य सुविधा को तरस रहे हैं। डाक्टरोंं की कमी के कारण भटियात क्षेत्र की आम जनता को इलाज करवाने के लिए इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। लोगों को अपनी छोटी-मोटी बीमारी का इलाज करवाने के लिए नूरपुर, टांंडा या फिर...

चुवाड़ी : भटियात के लोग इन दिनों स्वास्थ्य सुविधा को तरस रहे हैं। डाक्टरोंं की कमी के कारण भटियात क्षेत्र की आम जनता को इलाज करवाने के लिए इधर-उधर भटकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। लोगों को अपनी छोटी-मोटी बीमारी का इलाज करवाने के लिए नूरपुर, टांंडा या फिर पठानकोट जाना पड़ रहा है, जिस कारण उन्हें मानसिक परेशानी के साथ-साथ आॢथक नुक्सान भी झेलना पड़ रहा है। ऐसे में अगर सरकार डाक्टरोंं के खाली पड़े पदों को भर देती है तो उन्हें काफी राहत मिलेगी। यह बात जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के पूर्व जिलाध्यक्ष सतपाल ठाकुर ने अपने बयान में कही।

उन्होंने चिकित्सकों के खाली चल रहे पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने की मांग सरकार से की है तो साथ ही भटियात के स्वास्थ्य केंद्रों में विशेषज्ञों की भी तैनाती करने की मांग की है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि क्षेत्र में एक भी विशेषज्ञ डाक्टर नहीं है और सामान्य डाक्टरोंं के भी कई पद खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का एकमात्र बड़ा अस्पताल चुवाड़ी में है और इसमें 8 डाक्टरोंं में से 2 ही डाक्टर हैं। इस अस्पताल को भी डैपुटेशन पर आए डाक्टर चला रहे हैं। लोग जब इलाज करवाने के लिए नूरपुर और टांडा जा रहे हैं तो वहांं पर भी भारी भीड़ होने के कारण उन्हें काफी परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से स्वास्थ्य विभाग में डाक्टरोंं के खाली पड़े पदों को शीघ्र भरने और चुवाड़ी अस्पताल में विशेषज्ञों की तैनाती करने की मांग उठाई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!