कुडऩा सलेटी के पशु औषधालय में लटका ताला, पशु पालक परेशान

Edited By prashant sharma, Updated: 16 Sep, 2020 12:31 PM

hanging lock in kudra gray s animal dispensary animal foster upset

तहसील रक्कड़ की ग्राम पंचायत कुडऩा-सलेटी के पशु औषधालय में करीब एक वर्ष से ताला लटका हुआ है। जानकारी के मुताबिक यहां पर जो पशु चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहा था उसकी ट्रांसफर होने के उपरांत यहां पर पशुधन की सुध लेने वाला कोई नहीं है।

रक्कड़ (डोगरा) : तहसील रक्कड़ की ग्राम पंचायत कुडऩा-सलेटी के पशु औषधालय में करीब एक वर्ष से ताला लटका हुआ है। जानकारी के मुताबिक यहां पर जो पशु चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहा था उसकी ट्रांसफर होने के उपरांत यहां पर पशुधन की सुध लेने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि इस पंचायत में लगभग हर घर में गाय या भैंस तथा अन्य पशु लोगों द्वारा पाले गए हैं तथा कुडऩा-सलेटी पंचायत में पशुपालन विभाग का औषधालय इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए वर्षों पहले खोला गया था ताकि समय रहते बीमार पशुओं को उपचार मिल सके, लेकिन विभाग द्वारा यहां पर सेवाएं दे रहे पशु चिकित्सक की ट्रांसफर के बाद अभी तक यहां पर अन्य किसी पशु चिकित्सक की रेगुलर तैनाती नहीं की गई है। इस संबंध में पंचायत समिति सदस्य राणो देवी, पंचायत प्रधान पूर्ण चंद सहित अन्य ग्रामीणों ने संबंधित विभाग से मांग की है कि यहां यथाशीघ्र स्थाई पशु चिकित्सक की तैनाती की जाएए ताकि पशु पालकों को कोई समस्या न हो।

क्या कहते हैं अधिकारी

उधर पशु चिकित्साधिकारी (गरली) संजय गुप्ता ने बताया कि उक्त मामला उनके ध्यान में है तथा ग्रामीणों की समस्या का यथाशीघ्र समाधान किया जाएगा। बहरहाल कुडऩा-सलेटी पशु औषधालय में पशुपालकों की सुविधा हेतु पुनणी पशु औषधालय में तैनात डाक्टर को (ए.आई.) कृत्रिम गर्भाधान एवं कटोह-टिक्कर पशु औषधालय के चिकित्सक को ओपीडी का कार्यभार सौंपा गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!