हिमाचल में किसानों और बागवानों की समस्याओं को जल्द दूर करे सरकार : रजनी पाटिल

Edited By Vijay, Updated: 16 Apr, 2020 05:11 PM

government should solved problems of farmers gardeners in himachal  rajni patil

अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने प्रदेश सरकार से किसानों और बागवानों की समस्याओं को जल्द दूर करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था पहले ही डंवाडोल थी, अब कोरोना ने इसे और बढ़ा दिया है। वीरवार को शिमला...

शिमला (ब्यूरो): अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल ने प्रदेश सरकार से किसानों और बागवानों की समस्याओं को जल्द दूर करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था पहले ही डंवाडोल थी, अब कोरोना ने इसे और बढ़ा दिया है। वीरवार को शिमला संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग में पाटिल ने लॉकडाऊन की वजह से लोगों को आ रही समस्याओं की पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि देश के सामने कोरोना की एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन से देश इस चुनौती से निपटने के उपाय कर रहा है पर आगे भविष्य की चुनौती से भी निपटने के कोई कारगर उपाय भी करने की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि किसानों, बागवानों को उनकी फसलों को लेकर सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने में सबको सहयोग करना है।

बागवानों को नहीं मिले रहे कीटनाशक और पैकेजिंग का सामान

रजनी पाटिल ने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र में पर्यटन के साथ-साथ बागवानी और औद्योगिक क्षेत्र में हजारों कामगार लगें हंै। लॉकडाऊन की वजह से जहां बागवानों को कीटनाशक नहीं मिल रहे हैं, वही चैरी, पलम,आड़ू जैसे फलों को कोई भी पैकेजिंग का सामान उपलब्ध नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को इन लोगों की जरूरत के अनुसार कीटनाशक व पैकेजिंग की व्यवस्था समय पर करनी होगी ताकि आगे कोई समस्या पैदा न हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़, बद्दी में औद्योगिक इकाइयों को विशेष छूट देते हुए इनके विकास के लिए भी कोई नीति निर्धारित करनी होगी ताकि इनमें बिना किसी बाधा के बंद पड़ा उत्पादन शुरू हो सके।

दूरदराज के क्षेत्रों में फंसे लोगों की करें विशेष सहायता : राठौर

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने ब्लॉक अध्यक्षों का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें उन लोगों की विशेष सहायता करनी है जो अब दूसरे चरण के लॉकडाऊन में किसी भी वजह से 3 मई तक दूरदराज के क्षेत्रों में फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों-बागवानों को किसी भी समस्या के लिए वह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के आपदा सैल या उनसे सीधे संपर्क कर पूरी जानकारी दें ताकि सरकार से समस्या को हल करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें पहले ही आश्वासन दिया है कि किसानों-बागवानों को कोई भी समस्या नहीं होने दी जाएगी।

किसानों-बागवानों जल्द उपलब्ध होगा पैकेजिंग का सामान

राठौर ने कहा कि सरकार ने किसानों-बागवानों को अपने खेतों व बगीचों में काम करने की अनुमति प्रदान कर दी है और उम्मीद की जा सकती है कि चेरी व अन्य फलों की पैकेजिंग का सामान जल्द ही बागवानों को उपलब्ध हो जाएगा। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा, प्रदेश सोशल मीडिया के अध्यक्ष अभिषेक राणा प्रमुख तौर पर मौजूद थे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!