सड़क हादसे में Forest Guard की मौत को पत्नी ने बताया हत्या, CBI जांच की उठाई मांग(Video)

Edited By Vijay, Updated: 21 Apr, 2019 08:29 PM

क्या देवभूमि हिमाचल में एक और होशियार हत्याकांड हो गया है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि हादसे में मारे गए वन रक्षक की पत्नी ने अपने पति की मौत को हत्या बताते हुए इसकी सी.बी.आई. जांच की मांग उठाई है। वहीं सी.एम. जयराम ठाकुर ने भी अपने गृहक्षेत्र...

मंडी (नीरज): क्या देवभूमि हिमाचल में एक और होशियार हत्याकांड हो गया है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि हादसे में मारे गए वन रक्षक की पत्नी ने अपने पति की मौत को हत्या बताते हुए इसकी सी.बी.आई. जांच की मांग उठाई है। वहीं सी.एम. जयराम ठाकुर ने भी अपने गृहक्षेत्र में घटी इस घटना पर निष्पक्ष जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।
PunjabKesari, Forest Guard Image

सड़क हादसे में हुई थी वनरक्षक की मौत

जानकारी के अनुसार बीते 16 अप्रैल को सड़क दुर्घटना में मारे गए वनरक्षक हरीश कुमार की पत्नी ने अपने पति की मौत को हत्या बताते हुए सी.बी.आई. जांच की मांग उठाई है। 44 वर्षीय हरीश कुमार मंडी जिला की बल्हघाटी के नागचला गांव का रहने वाला था और सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली हलीणू वन बीट में बीते 2 वर्षों से बतौर वन रक्षक अपनी सेवाएं दे रहा था। 15 और 16 अप्रैल की रात को केलोधार के पास सड़क हादसे में हरीश की मौत हो गई लेकिन मृतक की पत्नी सुनीता देवी इसे हादसा मानने को तैयार नहीं है।
PunjabKesari, Forest Guard Wife Image

एस.पी. मंडी को पत्र लिखकर उठाई सी.बी.आई. जांच की मांग

उसने इस संदर्भ में एस.पी. मंडी को लिखित में पत्र देकर सी.बी.आई. जांच की मांग उठाई है। महिला का कहना है कि उसका पति पिछले कुछ समय से हलीणू वन बीट में सक्रिय वन माफिया से काफी परेशान था और काफी दबाव में भी था। पति ने इसकी जानकारी अपनी पत्नी को दी थी और रात्रि गश्त के बारे में भी बताया था। महिला के अनुसार उसके पति ने गोहर पुलिस थाना में भी अवैध कटान को लेकर शिकायतें दर्ज करवाई थीं और वन विभाग के अधिकारियों को भी सूचित किया था लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। महिला ने संदेह जताया है कि उसके पति की वन माफिया ने हत्या की है और इस पूरे मामले की न्याययिक और सी.बी.आई. जांच की मांग की है।
PunjabKesari, Forest Guard House Image

बीज लेने गया था चैलचौक, अगले दिन गहरे नाले में मिली लाश

बता दें कि हरीश कुमार डोगरा 19 रैजीमैंट से बतौर हवलदार रिटायर होने के बाद वन रक्षक के रूप में दूसरी सरकारी नौकरी कर रहा था। हरीश ने एक छोटा टैंपो खरीदा था जिसे वह खुद ही चलाता था। बीती 15 अप्रैल को हरीश इसी टैंपो पर नर्सरी के लिए बीज लेने चैलचौक गया था। हरीश चैलचौक से रात को अपने क्वार्टर के लिए निकल गया लेकिन सुबह उसकी लाश एक गहरे नाले में मिली। टैंपो 800 मीटर गहरी खाई में गिरा था जबकि हरीश की लाश उससे पहले ही गिरी हुई मिली। पैंट उतरी हुई थी और पर्स सड़क पर ही पड़ा हुआ मिला।

PunjabKesari, Deadbody Image

पति के मोबाइल फोन में वन माफिया के सारे सबूत

मृतक की पत्नी का कहना है कि उसके पति के मोबाइल फोन में वन माफिया के सारे सबूत मौजूद हैं और यह फोन अभी पुलिस के पास है। महिला का कहना है कि फोन में मौजूद वीडियो और फोटो ही जांच के लिए काफी हैं जबकि पुलिस को इस बारे में किसी से भी पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी। महिला का कहना है कि राजनीतिक दबाव बनाकर फोन का डाटा डिलिट करवाया जा सकता है, इसलिए उसने उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

क्या बोले सी.एम. जयराम ठाकुर

वहीं सुनीता देवी की यह फरियाद सी.एम. जयराम ठाकुर के पास पहुंच गई है। यह पूरा मामला सी.एम. के गृहक्षेत्र सराज का ही है। सी.एम. ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari, Police Investigation Image

पुलिस दुर्घटना का मामला दर्ज कर जांच में जुटी

बता दें कि अभी इस मामले की जांच गोहर थाना पुलिस द्वारा की जा रही है। अभी सिर्फ दुर्घटना संबंधी मामला दर्ज करके ही कार्रवाई की जा रही है। सुनीता देवी ने उच्च स्तरीय जांच की मांग तो उठाई है लेकिन देखना होगा कि इसमें उच्च स्तरीय जांच करवाई जाती है या फिर स्थानीय स्तर पर ही इसकी जांच की जाती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!