छाती की कम चौड़ाई वाले उम्मीदवारों को शारीरिक टैस्ट में कर दिया उत्तीर्ण!

Edited By kirti, Updated: 13 Jun, 2019 10:37 AM

forensist guard recruitment

वन वृत्त सोलन के तहत सोलन और नालागढ़ वन मंडल के लिए पुलिस मैदान में चल रही फोरैस्ट गार्ड भर्ती पर उम्मीदवारों ने सवाल उठाए हैं। आरोप है कि इसमें कई स्थानीय युवाओं को छाती कम होने की बात कहकर बाहर कर दिया गया है जबकि यह मापदंड वे पूरा कर रहे थे।...

सोलन : वन वृत्त सोलन के तहत सोलन और नालागढ़ वन मंडल के लिए पुलिस मैदान में चल रही फोरैस्ट गार्ड भर्ती पर उम्मीदवारों ने सवाल उठाए हैं। आरोप है कि इसमें कई स्थानीय युवाओं को छाती कम होने की बात कहकर बाहर कर दिया गया है जबकि यह मापदंड वे पूरा कर रहे थे। पुलिस मैदान में फोरैस्ट गार्ड के लिए 10 से 19 जून तक भर्ती चल रही है। इसमें 35 पदों के लिए अभ्यर्थी ग्राऊंड टैस्ट दे रहे हैं। इसमें कुछ युवाओं ने इस भर्ती प्रक्रिया पर आपत्ति दर्ज करवाई और इसकी जांच की मांग की है। कंडाघाट तहसील के तहत कोठी गांव के अक्षय कुमार ने प्रधान मुख्य अरण्यपाल को लिखे पत्र में कहा है कि उसने भी इस भर्ती में भाग लिया और उसका चैस्ट नंबर 1132 था।

छाती की चौड़ाई कम होने के कारण उसे भर्ती प्रक्रिया से बाहर निकाल दिया गया जबकि उससे कम चौड़ाई वाले उम्मीदवारों को शारीरिक टैस्ट में उत्तीर्ण कर दिया गया है। अक्षय ने बताया कि इससे साफ होता है कि शारीरिक टैस्ट में अनियमितताएं हो रही हैं। उसने शारीरिक टैस्ट प्रक्रिया की जांच करवाने की मांग की है। फोरैस्ट गार्ड के लिए भर्ती प्रक्रिया 10 जून से शुरू हुई थी, जिसमें 18,000 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था और उन्हें बुलावा पत्र भेजा गया था। अब यहां चल रही भर्ती में करीब 50 फीसदी उम्मीदवार ही पहुंच रहे हैं। इसमें प्रतिदिन 1,800 उम्मीदवारों को बुलाया गया था लेकिन मंगलवार को भी करीब 910 उम्मीदवार ही पहुंचे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!