एक ओर परीक्षा तो दूसरी ओर बर्फीली आफत

Edited By kirti, Updated: 07 Mar, 2020 05:52 PM

examination on one side and snow storm on the other side

सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी छात्रों के लिए आफत बनकर बरस रही है। एक ओर जहां परीक्षाओं का दौर चल रहा है, वहीं दूसरी ओर आसमान से गिरती बर्फ उनके लिए किसी आफत से कम नहीं है। आलम यह है कि लगातार हो रही बर्फबारी में छात्रों को परीक्षा देने के...

नाहन (सतीश शर्मा) : सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी छात्रों के लिए आफत बनकर बरस रही है। एक ओर जहां परीक्षाओं का दौर चल रहा है, वहीं दूसरी ओर आसमान से गिरती बर्फ उनके लिए किसी आफत से कम नहीं है। आलम यह है कि लगातार हो रही बर्फबारी में छात्रों को परीक्षा देने के लिए कई किलोमीटर पैदल ही सफर तय करना पड़ रहा है। किडनी की बीमारी से पीड़ित दसवीं की डिंपल 11 किलोमीटर पैदल सफर तय कर परीक्षा केंद्र पहुंची।

इस इलाके में शनिवार को एक फीट से ज्यादा हिमपात हुआ है। बर्फबारी के कारण सबसे ज्यादा परेशानी बोर्ड की परीक्षा देने आ रहे छात्रों को भुगतनी पड़ी है। छात्र 10 से 15 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर बर्फबारी के बीच परीक्षा केंद्र में पहुंचे और वहां ठिठुरन भरी ठंड के बीच परीक्षाएं दी। शिक्षा केंद्र में तैनात शिक्षकों ने माना कि निश्चित तौर पर बच्चों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में बड़ी परेशानियां हो रही है और ठंड से बचने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम स्कूलों में उपलब्ध नहीं है।
PunjabKesari
किडनी की बीमारी से ग्रसित दसवीं कक्षा की एक छात्रा डिंपल करीब 11 किलोमीटर का सफर तय कर परीक्षा देने हरिपुरधार स्कूल पहुंची। उसने बताया कि सुबह अपने पिताजी के साथ 6 बजे अपने घर से चली थी और 3 घंटे बाद अपने परीक्षा केंद्र में पहुंची। वहीं इलाके के लोगों का कहना है कि बर्फबारी के बीच हो रही परीक्षाओं को लेकर विभाग को विचार करना चाहिए। कुल मिलाकर बर्फबारी यहां छात्रों पर भारी पड़ रही है देखना यह होगा बर्फबारी यहां और कितनी समस्याएं खड़ी  करती है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!