पेड़ से नीचे गिराने पर भी नहीं टूटा अंडा, जब हकीकत आई सामने तो दंग रह गए लोग

Edited By Vijay, Updated: 24 Jul, 2022 09:23 PM

egg did not break even after being dropped from tree

मंडी जिले के उपमंडल गोहर की पंचायत चैलचौक में शहतूत के पेड़ के ऊपर मिली अंडानुमा वस्तु दिनभर चर्चा का विषय बनी रही। हकीकत में यह सामने आया है कि यह कोई अंडा नहीं बल्कि तुलसी की क्यारी में रखा शालिग्राम था, जिसे किसी ताकतवर पक्षी ने मुर्गी का अंडा...

गोहर (ख्यालीराम): मंडी जिले के उपमंडल गोहर की पंचायत चैलचौक में शहतूत के पेड़ के ऊपर मिली अंडानुमा वस्तु दिनभर चर्चा का विषय बनी रही। हकीकत में यह सामने आया है कि यह कोई अंडा नहीं बल्कि तुलसी की क्यारी में रखा शालिग्राम था, जिसे किसी ताकतवर पक्षी ने मुर्गी का अंडा समझकर वहां से उठाकर पेड़ तक पहुंचा दिया था। इस अंडारूपी अनभिज्ञ वस्तु को लेकर ग्रामीण पशु चिकित्सालय गोहर पहुंचे और इसकी हकीकत जाननी चाही। डाॅक्टर ने अपनी प्रारंभिक जांच में ही परख लिया था कि यह कोई अंडा नहीं हो सकता, जिसके चलते उन्होंने इसे जांच के लिए भेजने का आश्वासन दिया। 
PunjabKesari

महेंद्र कुमार को 3 दिन पहले मिला था अंडा
महेंद्र कुमार ने बताया कि वह 3 दिन पहले पशुओं के लिए शहतूत का घास काटने पेड़ पर चढ़ा था। इसी दौरान उसे पेड़ों की टहनियों के बीचोंबीच एक सफेद रंग का अंडा दिखाई दिया लेकिन इस अंडे का किसी पक्षी का समझकर वह पेड़ से नीचे उतर गया। जब वह फिर से उसी पेड़ से घास काटने गया तो इस बार उसने अंडे को अपने हाथ में लिया उसके भार को देखकर दंग रह गया। जब अंडे को पेड़ से गिराया तो यह टूटा तक नहीं। यह देखकर महेंद्र ने सारी घटना अपने घर व ग्रामीणों को बताई।
PunjabKesari

मार्च माह में तुलसी की क्यारी से गायब हुआ था शालिग्राम
जब सोशल मीडिया में वायरल हो रही बात को उसी गांव के लोगों ने देखा तो उन्होंने समझ लिया कि यह उनकी तुलसी की क्यारी से मार्च माह में गायब हुआ शालिग्राम ही है, जिसे धार्मिक तौर पर सरकाघाट के किसी पंसारी की दुकान से लाया गया था और पूरे विधि-विधान के साथ तुलसी की क्यारी के साथ स्थापित किया गया था। पशु चिकित्सक डाॅ. नंद किशोर बताया कि ग्रामीणों द्वारा पहुंचाई गई अंडारूपी वस्तु को देखकर भांप गए थे कि यह किसी जीव का अंडा नहीं हो सकता, फिर भी अपरिचित घटना को देख उसकी अंदाजन पुष्टि करना मुनासिब नहीं समझा। अब मामला क्लीयर हो गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!