धूमल ने ली चुटकी, बोले-संविधान निर्माता को चुनावों में हरवाने वाली कांग्रेस

Edited By Punjab Kesari, Updated: 27 Aug, 2017 06:01 PM

dhumal take pinch  said congress to defeat constitution maker in elections

संविधान निर्माता डा. भीम राव अम्बेदकर पर अपना हक जताने वाली कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में डा. अम्बेदकर को ही हरवाने का काम किया था....

गोहर (नीरज शर्मा): संविधान निर्माता डा. भीम राव अम्बेदकर पर अपना हक जताने वाली कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में डा. अम्बेदकर को ही हरवाने का काम किया था ताकि डा. अम्बेदकर लोकसभा तक न पहुंच सकें। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कही। वह शनिवार को नाचन विधानसभा क्षेत्र के कोट गांव में आयोजित भाजपा के दलित स्वाभिमान सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी परिवार के सभी सदस्यों को भारत रत्न देकर सम्मानित कर दिया लेकिन डा. अम्बेदकर को यह सम्मान तक नहीं दिया। वर्ष 1990 में जब भाजपा के समर्थन से केंद्र में सरकार बनी तो उस दौरान डा. अम्बेदकर को भारत रत्न का सम्मान दिया जा सका। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि डा. अम्बेदकर लोकसभा में आएं और यही कारण था कि कांग्रेस ने हमेशा उनके खिलाफ दूसरे कैंडिडेट खड़े करके उन्हें चुनावों में हरवाया है।

कांग्रेस को कभी नहीं आई दलितों की याद 
उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस अब दलित विकास सम्मेलनों का आयोजन करने जा रही है और यह याद उन्हें भाजपा के दलित स्वाभिमान सम्मेलनों को देखकर आ रही है। उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर आज दिन तक कांग्रेस को कभी दलितों की याद नहीं आई। उन्होंने कहा कि भाजपा के रथयात्राओं के बदले कांग्रेस ने पथयात्रा निकाली क्योंकि कांग्रेस अब जाने वाली और भाजपा अब आने वाली पार्टी बन चुकी है।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
भाजपा नाचन मंडल के दलित स्वाभिमान सम्मेलन शिमला के सांसद वीरेन्द्र कश्यप, मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक विनोद चौहान, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डा. सिकन्दर कुमार, भाजपा के प्रदेश सचिव व मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा और प्रवक्ता अजय राणा सहित अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!