धूमल बोले-मोदी के नेतृत्व में भारत ने पूरी दुनिया को दिखाई ताकत

Edited By Vijay, Updated: 11 May, 2019 05:51 PM

dhumal said india shown the power to world in the leadership of modi

पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत स्पेस पावर में दुनिया की चौथी महाशक्ति बन गया है, जिसने एंटी सैटेलाइट मिसाइल के जरिए दुनिया को अपनी ताकत तो दिखाई ही है, साथ ही चीन को भी स्पष्ट...

हमीरपुर (राजीव चौहान): पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत स्पेस पावर में दुनिया की चौथी महाशक्ति बन गया है, जिसने एंटी सैटेलाइट मिसाइल के जरिए दुनिया को अपनी ताकत तो दिखाई ही है, साथ ही चीन को भी स्पष्ट संकेत दे दिया है कि वह भारत के ऊपर मंडराने वाले जासूसी उपग्रहों को खतरा महसूस होने पर मार गिराने से भी गुरेज नहीं करेगा। शनिवार को बड़सर विधानसभा के पाहलू, बणी, दरकोटी, भालत, पथल्यार, ज्योली देवी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब तक अंतरिक्ष में मार करने की शक्ति केवल अमेरिका, रूस और चीन के पास ही थी लेकिन भारत ने अंतरिक्ष में मार करने वाली एंटी सैटेलाइट मिसाइल का सफल प्रयोग करके दुनिया का चौथा ऐसा देश बनने का गौरव हासिल कर लिया है।

मोदी के हाथ में देश की कमान सौंपने को जनता आतुर

उन्होंने कहा पहले सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए सीमा पार करके आतंकी शिविरों को नष्ट करना और फिर स्पेस पावर बनकर दुनिया में भारत का पताका फहराना मोदी के करिश्माई नेतृत्व मेंं ही संभव हो पाया है, जिस पर हर देशवासी को नाज है। उन्होंने कहा कि एक कांग्रेस का कमजोर शासन था जब पाकिस्तान हमारे सैनिकों का सिर कटा शरीर भारत को लौटाता था और एक मोदी जी का मजबूत नेतृत्व है जब हमारे जांबाज पायलट अभिनंदन को 48 घंटे के भीतर सकुशल लौटाने के लिए पाकिस्तान मजबूर हो जाता है। उन्होंने कहा देश की जनता ऐसा ही मजबूत नेतृत्व चाहती है और इसीलिए मोदी के हाथ में एक बार फिर से देश की कमान सौंपने को जनता आतुर है।

विपक्ष की जनसभाओं में भी लग रहे मोदी-मोदी के नारे

उन्होंने कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार ही है, जिसने ‘सबका साथ सबका विकास’ मूल मंत्र के साथ सबकी भलाई के लिए कार्य किया है और साथ ही दर्जनों कल्याणकारी व क्रांतिकारी योजनाओं को धरातल पर अमलीजामा पहनाकर हर देशवासी की जिंदगी में खुशहाली के नए दौर का सूत्रपात किया है। उन्होंनेे कहा कि आज तो विपक्ष की जनसभाओं में भी मोदी-मोदी के नारे लगते हैं , जिससे साबित हो जाता है कि देशवासी कैसा नेतृत्व चाहते हैं।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में विकास के नए मील पत्थर स्थापित

उन्होंने कहा पिछले 5 साल के दौरान जहां पूरे देश ने विकास की नई रफ्तार देखी है, वहीं हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में भी विकास के नए मील पत्थर मोदी सरकार के कार्यकाल में स्थापित हुए हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तीनों जिला मुख्यालयों को ट्रेन के साथ जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र में भी इस संसदीय क्षेत्र में नई क्रांति आई है और देश के नामी संस्थान इस संसदीय क्षेत्र को मिले हैं।

लोगों से किया ये आह्वान

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे हिमाचल की चारों सीटें बड़े मार्जन से मोदी की झोली में डालकर एक बार फिर यह दिखा दें कि हिमाचल वासी मोदी को कितना चाहते हैं। इस अवसर पर पूर्व विधायक बलदेव शर्मा, प्रसिद्ध समाजसेवी सीता राम भरद्वाज, ग्राम पंचायत की प्रधान सुषमा नरोता व ग्राम पंचायत पाहलू के पूर्व प्रधान मलकीयत सिंह सहित अनेक गण्यमान्य लोग व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!