अग्निपथ के विरोध में गग्गल में युवाओं का प्रदर्शन, मोदी के स्वागत होर्डिंग्स फाड़े...पुलिस के साथ हाथापाई

Edited By Vijay, Updated: 16 Jun, 2022 07:01 PM

demonstration of youth in gaggal torned welcome hoardings of modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला पहुंचने से ठीक पहले करीब 13 किलोमीटर दूर गग्गल में युवाओं ने केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। गग्गल चौक में पुलिस और प्रदर्शन कर रहे युवाओं के बीच हाथापाई हुई, वहीं युवकों ने एक निजी बस...

गग्गल/धर्मशाला (अनजान/तनुज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला पहुंचने से ठीक पहले करीब 13 किलोमीटर दूर गग्गल में युवाओं ने केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। गग्गल चौक में पुलिस और प्रदर्शन कर रहे युवाओं के बीच हाथापाई हुई, वहीं युवकों ने एक निजी बस के परिचालक से भी मारपीट कर डाली। आक्रोशित युवाओं ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए लगाए गए होर्डिंग्स को भी फाड़ दिया। 
PunjabKesari, Police and Youth Image

पुलिस ने चैतडू में गाड़ियां लगा रोके प्रदर्शनकारी
जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह गग्गल चौक में युवा इकट्ठे होने शुरू हो गए थे। प्रदर्शनकारी युवा धर्मशाला जाकर अपनी आवाज प्रधानमंत्री तक पहुंचाना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया तथा परिवहन की बस में बैठाकर कांगड़ा की तरफ ले गई। इसके कुछ देर बाद और प्रदर्शनकारी धर्मशाला की ओर नारेबाजी करते जाने लगे, जिस पर पुलिस को कई बार बल प्रयोग करना पड़ा। बाद में पुलिस ने चैतडू में गाड़ियां लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। 
PunjabKesari, Torn Hording Image

एसपी के आश्वासन पर शांत हुआ माहौल
इससे पहले प्रदर्शनकारी भीम टिल्ला के पास खड्ड में चले गए। वहां से खदेड़ने के बाद पुलिस ने भीम टिल्ला पार्क में इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विठुल भारद्वाज और एसपी खुशहाल शर्मा मौजूद रहे। एसपी द्वारा प्रदर्शनकारियों को उनकी मांग बारे शीघ्र उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद माहौल शांत हुआ। वहां से पुलिस द्वारा एक बार फिर पुलिस बस में डाल कर प्रदर्शकारियों को कहीं ले जाया गया। प्रदर्शन के दौरान युवा प्रदर्शनकारियों ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने जगह-जगह भाजपा द्वारा पीएम के स्वागत में लगाए गए झंडे व होर्डिंग्स फाड़ डाले तथा कई जगह भाजपा के झंडे भी जलाए। वहीं प्रदर्शनकारियों की धरपकड़ के चलते युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य पंकज कुमार पंकू के कपड़े भी फट गए।
PunjabKesari, Police and Youth Image

पीएम के रोड शो में विरोध करने से पहले पुलिस ने कचहरी में रोके युवा
सेना में अग्निपथ योजना के तहत युवाओं को भर्ती करने का विरोध कर रहे युवा वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में भी विरोध करने के लिए पहुंचे थे। कचहरी में करीब 50 से 60 युवा विरोध करने के लिए रोड शो में जाने के लिए धर्मशाला आए थे। खुफिया एजैंसियों को जैसे ही इसकी भनक लगी तो उन्होंने पुलिस जवानों को अलर्ट कर दिया। इसके बाद पुलिस ने कचहरी में इन युवाओं को पहचान लिया और उन्हें आगे जाने से रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग कर युवाओं को वापस भेज दिया।
PunjabKesari, Police and Youth Image

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!