विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पति सहित सास व ननद गिरफ्तार

Edited By Vijay, Updated: 08 Jun, 2019 05:55 PM

death of woman in suspicious circumstances

पुलिस थाना देहरा के तहत आते एक गांव की 28 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। मृतका के मायका पक्ष ने ससुराल वालों पर उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है, जिस पर पुलिस ने मृतक के पति, सास व ननद को हिरासत में ले...

देहरा (राजीव/विवेक): पुलिस थाना देहरा के तहत आते एक गांव की 28 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। मृतका के मायका पक्ष ने ससुराल वालों पर उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है, जिस पर पुलिस ने मृतक के पति, सास व ननद को हिरासत में ले लिया है, वहीं शव को टांडा में पोस्टमार्टम करवाकर मायका पक्ष के हवाले कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार नैहरनपुखर के साथ लगते गांव हार में 28 वर्षीय विवाहिता की शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के भाई ने बताया कि उसकी बहन की शादी 2 वर्ष पूर्व हुई थी। उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे अक्सर दहेज के लिए प्रताडि़त करते रहते थे।
PunjabKesari, Woman Deadbody Image

ससुराल वालों ने दी थी बहन की मौत की सूचना

भाई के अनुसार शुक्रवार को उसकी बहन की मौत हो गई लेकिन उसके ससुराल वालों ने उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी। गांववासियों से बहन की मौत की खबर सुनते ही जब वे उसके ससुराल पहुंचे तो ससुराल वाले उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। मायका पक्ष ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं कि है बल्कि ससुराल वालों ने उसकी हत्या की है। मायका पक्ष का कहना है कि मृतका का पति, सास एवं ननद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहते थे। वारदात शुक्रवार देर शाम को होने के कारण शाम को देहरा अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका था।
PunjabKesari, Police And People Image

मायका पक्ष की पुलिस के साथ हुई तीखी नोकझोंक

शनिवार सुबह काफी संख्या में मृतका के मायका पक्ष से पुरुष एवं महिलाओं ने पहुंच कर सिविल अस्पताल देहरा में शव का पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया एवं ससुराल पक्ष के लोगों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। मृतका के मायके वाले इतने क्षुब्ध थे कि वहां पर मौजूद पुलिस उपाधीक्षक देहरा लालमन शर्मा के साथ उनकी जमकर नोकझोंक हो गई तथा थाने के सहायक उपनिरीक्षक सतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा एवं थाना प्रभारी देहरा प्यार सिंह ने मृतका के मायका पक्ष को समझा-बुझाकर शांत करते हुए उन्हें न्याय दिलाने की बात कही।

फोरैंसिक एक्सपर्ट से करवाया शव का पोस्टमार्टम

मायका पक्ष ने सिविल अस्पताल देहरा में शव का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार करते हुए टांडा मैडीकल कॉलेज में फोरैंसिक एक्सपर्ट से पोस्टमार्टम करवाने की बात कही, जिसके चलते शव को टांडा मैडीकल कॉलेज लाया गया। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने बताया कि दहेज उत्पीड़न एवं आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मुकद्दमा दर्ज कर मृतका के पति, सास एवं ननद को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता लग पाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!