बिजली बिल पर कुंडली मारकर बैठे उपभोक्ताओं की खैर नहीं, इस तारीख तक करना होगा भुगतान

Edited By Simpy Khanna, Updated: 09 Nov, 2019 05:01 PM

consumers sitting on horoscope on electricity bill

करोडों रुपए बिजली के बिल पर कुंडली मारकर बैठे उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत उपमंडल सुंदरनगर अब कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। इसको लेकर विभाग पहले चरण में इलेक्ट्रिक सब डिवीजन भोजपुर के अंतर्गत 300 उपभोक्ताओं पर पिछले लंबे समय से बिजली का बिल नहीं देने...

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : करोडों रुपए बिजली के बिल पर कुंडली मारकर बैठे उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत उपमंडल सुंदरनगर अब कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। इसको लेकर विभाग पहले चरण में इलेक्ट्रिक सब डिवीजन भोजपुर के अंतर्गत 300 उपभोक्ताओं पर पिछले लंबे समय से बिजली का बिल नहीं देने पर एक बड़ी कार्रवाई अमल में लाने जा रहा है। विभाग ने इन विभिन्न डिफाल्टरों को नोटिस भी जारी कर दिए गए हैं और 18 नवंबर तक बिल जमा न करवाने की सूरत में उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। इन उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग के करोड़ों रुपए बिजली बिल बकाया है। बिजली विभाग की मानें तो इन उपभोक्ताओं को कई बार मौखिक तौर भी बिजली बिल बकाया का भुगतान करने के आदेश दिए गए लेकिन ये नहीं चेते। अब बिजली विभाग ने सख्ती करने का निर्णय लिया है।

जानकारी देते हुए विद्युत उपमंडल सुंदरनगर के अधिषाशी अभियंता विकास शर्मा ने कहा कि विद्युत मंडल सुंदरनगर के मौजूदा समय में सुंदरनगर क्षेत्र में 60 हजार के करीब उपभोक्ता है। उन्होंने कहा कि रूटीन मोनेटरिंग में पाया है की लोगों से ली जाने वाली आउटस्टैंडिंग राशि लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में पिछले लंबे समय से विभिन्न श्रेणी के 300 उपभोक्ता द्वारा बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इनकी बकाया राशि करीब 10 करोड़ से अधिक है। इसमें 70 डोमेस्टिक, 50 कमर्शियल व अन्य टेंपरेली और इंडस्ट्रियल उपभोगता है।
PunjabKesari

विकास शर्मा ने कहा कि पहले चरण में इनके कनेक्शन काटने के नोटिस व आदेश जारी किए गए है। उन्होंने कहा की अगर 18 तारीख तक उपभोगता बिल जमा नहीं करावाते हैं तो इनके बिजली के कनेक्शन काट दिए जाएंगें। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में अन्य क्षेत्रों के भी कनेक्शन काटने के नोटिस जारी किए जाएंगे,जिससे विभाग का फंसा हुआ पैसा वापिस आ सके।

वहीं उन्होंने कहा कि विभाग ने बिल भुगतान के लिए एक सरल एवं प्रभावी कदम उठाएं है। इसके तहत विभाग की ऐप व ऑनलाइन बिल भुगतान है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता ऐप के माध्यम से अब अपने पिछले छह महीने के बिल व भुगतान को अपने मोबाईल फोन में ही चेक कर सकते है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता दुनिया के किसी कोने से ऑनलाइन बिल का भुगतान कर सकते है। विकास शर्मा ने सभी उपभोक्ताओं से विभाग के कार्यालय में अपना फोन नंबर व ई-मेल अपडेट करवाने का आह्वान किया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!