बधाई हो आपको 25 लाख की लॉटरी लगी है...

Edited By prashant sharma, Updated: 03 Apr, 2021 10:59 AM

congratulations you have got a lottery of 25 lakhs

सर हम व्हाट्सएप की तरफ से बोल रहे हैं। बधाई हो सर... आपको 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप की तरफ से यह लक्की ड्रा 5 मुल्कों के लिए घोषित किए गए हैं, जिसमें से आपका नंबर भी है।

शाहपुर (स.ह.) : सर हम व्हाट्सएप की तरफ से बोल रहे हैं। बधाई हो सर... आपको 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप की तरफ से यह लक्की ड्रा 5 मुल्कों के लिए घोषित किए गए हैं, जिसमें से आपका नंबर भी है। लॉटरी के पैसे पाने के लिए हमारे सीनियर अधिकारी जो कि मुंबई में बैठे हैं, उनसे बात कर सकते हैं। आप उनसे सिर्फ व्हाट्सएप की ऑडियो कॉल के माध्यम से ही बात कर सकते हैं, क्योंकि यह व्हाट्सएप की तरफ से लक्की ड्रॉ निकाला गया है इसलिए बात भी व्हाट्सएप पर ही कर सकते हैं। हमारे अधिकारी आपको बताएंगे कि आपको जो ड्रॉ निकला है उसके पैसे कैसे मिलेंगे। आपको एक लक्की ड्रॉ नंबर दिया गया है जो कि आपने हमारे अधिकारी को बताना है। अगर आपको भी इस तरह से व्हाट्सएप पर ऑडियो मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाएं। अगर आपको लॉटरी का प्रलोभन दिया जाता है तो आप उनकी बातों में बिल्कुल भी न आएं। 

खास बात ये होती है कि जिस नंबर पर आपको व्हाट्सएप मैसेज आया होता है उस नंबर पर आप कॉल नहीं कर सकते हैं। ये नंबर स्विच ऑफ ही रहता है। इस तरह का एक वाक्य तहसील शाहपुर की पंचायत हरनेरा में सामने आया है। 29 वर्षीय युवक को भी ठीक इसी प्रकार का व्हाट्सएप मैसेज आया,  लेकिन उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए और लालच न करते हुए इन लोगों को कोई जानकारी नहीं दी। ठगी की कोशिश का अन्य मामला पंचायत डोल में भी सामने आया है। मजदूरी करने वाले 30 साल के युवक ने बताया कि उसे भी 25 लाख की लॉटरी के संबध में व्हाट्सअप पर ऑडियो मैसेज आया था, लेकिन उन्होंने वो नंबर ही ब्लॉक कर दिया है।

इस प्रकार शुरू होता है ठगी का खेल

खुद को एस.बी.आई. का सीनियर अधिकारी बताने वाले फ्रॉड करने वाले ये लोग पहले आपसे आपका लॉटरी नंबर मांगेगे और कुछ समय के लिए आपको वेट करने के लिए कहेंगे और बताएंगे कि हम आपका लॉटरी नंबर चेक कर रहे हैं। उसके थोड़ी देर बार ही आपको व्हाट्सएप पर ऑडियो मैसेज आएगा और कहा जाएगा कि आप अपना पूरा पता, अकाउंट नंबर आधार कार्ड और एक पासपोर्ट साइज फोटो भी भेज दें। फिर हम आपके अकाउंट में 25 लाख रुपए डाल देंगे। इस प्रकार ये लोग आपकी पूरी जानकारी हासिल कर लेंगे और आपके साथ किसी भी स्तर का फ्रॉड कर सकते हैं।

अपना ओ.टी.पी. या पिन किसी को ने बताएं

केनरा बैंक की ब्रांच शाहपुर के प्रबंधक हर्षित गुप्ता ने बताया कि बैंक की ओर से कभी भी आपकी निजी जानकारी फोन पर नहीं मांगी जाती है। अगर बैंक को कभी कोई जानकारी चाहिए होती है तो उपभोक्ताओं को प्रत्यक्ष तौर पर बैंक में बुलाया जाता है। कभी भी किसी के साथ अपना ओ.टी.पी. या पिन नंबर किसी के साथ शेयर न करें। बैंक की ओर से कभी इस तरह  की लॉटरी नहीं निकली जाती है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!