CM जयराम ने की घोषणा, रक्कड़ व कोटला बेहड़ में मैजिस्ट्रेट तो डाडासीबा में खुलेगा BDO ऑफिस

Edited By Vijay, Updated: 18 May, 2022 01:16 AM

cm jairam thakur in kangra

रक्कड़ और कोटला बेहड़ में उपमंडल मैजिस्ट्रेट कार्यालय तथा डाडासीबा में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोला जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के परागपुर के नक्की खड्ड में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए ये घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने मंगलवार...

रक्कड़ (ब्यूरो): रक्कड़ और कोटला बेहड़ में उपमंडल मैजिस्ट्रेट कार्यालय तथा डाडासीबा में खंड विकास अधिकारी कार्यालय खोला जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के परागपुर के नक्की खड्ड में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए ये घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में 190 करोड़ रुपए की 39 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परागपुर को मॉडल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नागरिक अस्पताल गरली में चिकित्सकों के अतिरिक्त पदों के सृजन और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बथरा में विज्ञान कक्षाएं तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुहना में वाणिज्य कक्षाएं शुरू करने की भी घोषणाएं कीं। 
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

इन योजनाओं का लोकार्पण
मुख्यमंत्री ने 2.02 करोड़ रुपए से उठाऊ पेयजल योजना अलोह पूननी की वितरण प्रणाली के सुधार कार्य, 16.03 करोड़ रुपए से जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायत समूह सलूही, कोलापुर, शांतला, दोदू एवं कहूना के लिए घरेलू नल कनैक्शन योजना, 2.05 करोड़ रुपए से उठाऊ सिंचाई योजना चमुखा की वितरण प्रणाली के सुधार कार्य, तहसील जसवां में 2.05 करोड़ रुपए से उठाऊ सिंचाई योजना बाड़ी सांडा के संवर्द्धन एवं विस्तार कार्य, 3.42 करोड़ रुपए से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत पेयजल योजनाओं बाथु टिप्परी, बह दोदरा, अमरोह, कोई गुम्मी, बथरा, पघन भलवाल, स्वाणा टिप्परी, बथरा सेग, स्वार्थी, डाडा वन, डाडा कलेहर, नंगल चौक, बाड़ी सांडा, करोआ, समनोली एवं दर्वा अमलोहर खनूडी के लिए घरेलू नल कनैक्शन योजना, 1.41 करोड़ रुपए से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत ग्राम पंचायत समूह अलोह पुनानी, टिक्कर, भरोली जदीद, कुडना, गरली एवं नाहन नगरोटा के लिए घरेलू नल कनैक्शन योजना, 1.64 करोड़ रुपए से जल जीवन मिशन के अंतर्गत पेयजल योजना कस्बा कोटला, संसारपुर टैरस, डूहकी कस्बा, नंगल बस्सी पट्टी के लिए घरेलू नल कनैक्शन योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने 2.52 करोड़ रुपए से निर्मित शान्तला बड़वार वाया साई पुल, 8.48 करोड़ रुपए से निर्मित चौली से नलूए दा खूह से भरोली जदीद सड़क पुल सहित 3.87 करोड़ रुपए से निर्मित कलोहा से शांतला सड़क, 1.15 करोड़ रुपए से निर्मित डेही पुखर से गलुआ वाया जोल सड़क, 7.05 करोड़ रुपए से निर्मित भवाई से कलोहा सड़क, 5.43 करोड़ रुपए की लागत से कलोहा शांतला सड़क पर सरड़ा डोगरी खड्ड पर निर्मित पुल, 2.52 करोड़ रुपए से बरनैल से पौंग डैम सड़क तथा बड़ाल से धीमान बस्ती वाया बुहाला सड़क के उन्नयन कार्य, 1.66 करोड़ रुपए से निर्मित कनौल से ढोंटा सड़क, स्वां खड्ड पर सीआरपीएफ के अन्तर्गत 42.90 करोड़ रुपए से निर्मित पुल और 2.03 करोड़ रुपए से 33 केवी एचटी लाइन लोहला मलाकन से 33 केवी भरोली जदीद का लोकार्पण किया।

इन योजनाओं के किए शिलान्यास 
जयराम ठाकुर ने 20.57 करोड़ रुपए लागत की उठाऊ सिंचाई योजना संसारपुर टैरेस एवं कस्बा कोटला के संवद्र्धन कार्य, जल जीवन मिशन के अंतर्गत 3.80 करोड़ रुपए की लागत की ग्राम समूह गरली, बणी, मानियाला, चनौता और बलियाणा के लिए घरेलू नल कनैक्शन योजना, जल जीवन मिशन के अंतर्गत 3.81 करोड़ रुपए की लागत की जलापूर्ति योजना, डूहकी कस्बा दिदियां पपलोथर के अंतर्गत ग्राम पंचायत रैल, बनेर, स्यूल, गोरालधार, लंडीयारा और कस्बा जागीर के लिए जलापूर्ति योजना के निर्माण कार्य, तहसील जसवां में 1.17 करोड़ रुपए लागत की उठाऊ पेयजल योजना काहनपुर, 2.81 करोड़ रुपए लागत की उठाऊ सिंचाई योजना जटोली कुरियाल खेड़ा, 1.29 करोड़ की उठाऊ सिंचाई योजना कूहना के मुरम्मत कार्य का शिलान्यास किया। इसके अलावा हिमकैड के अंतर्गत 2.79 करोड़ रुपए लागत की चम्बा खास, कूहना, चमुखा, जोल भतौला एवं लंडीयारा सिंचाई योजनाओं के विस्तार कार्य, जल जीवन मिशन के अंतर्गत गांव परागपुर और आसपास के क्षेत्र के लिए 6.62 करोड़ रुपए लागत की जलापूर्ति योजना के स्त्रोत के सुधार, 1.24 करोड़ रुपए की लागत की उठाऊ पेयजल योजना डाडासीबा (डाडा वान डाडा कलेहर) के स्त्रोत के सुधार एवं विस्तार, 1.56 करोड़ रुपए लागत की औद्योगिक क्षेत्र चनौर के लिए पेयजल योजना और 1.46 करोड़ रुपए लागत की ग्राम डोडरा, जलेरा एवं मस्तयाल के लिए पेयजल योजना के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। 

इन योजनाओं की रखी आधारशिला
मुख्यमंत्री ने 7.09 करोड़ रुपए की लागत के सदवां से कालेश्वर सड़क मार्ग के सुधारीकरण व चौड़ा करने, बनी से परागपुर वाया डागरा सिद्ध सड़क मार्ग पर 5.32 करोड़ से निर्मित होने वाले दो पुलों, 81 लाख से निर्मित होने वाले राजकीय उच्च विद्यालय त्यामल से देवीधार एम्बुलैंस सड़क, 72 लाख रुपए की लागत के रिरी कुट से तलपियां दी सराय सड़क के सुधारीकरण कार्य, कोटला अमरोह रोड से पटियाल बस्ती तक 2.07 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाले सम्पर्क मार्ग, 1.93 करोड़ रुपए की लागत से नागोह से स्वाहं खड्ड सड़क पर निर्मित होने वाले पुल, 1.47 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले कोटला बिहार घाटी बिलवां सड़क से गांव खनोड़े चौकी दी वड़ सम्पर्क मार्ग, 69 लाख की लागत से निर्मित होने वाले पक्का भरो से लोअर चलाली सड़क मार्ग की आधारशिला रखी। इसके अलावा रक्कड़ में 78 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले उप-कोषागार कार्यालय भवन, कोटला विहार में 3.66 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मंडल कार्यालय भवन और 11.10 करोड़ की लागत से कस्बा कोटला में निर्मित होने वाले 33/11 केवी सब स्टेशन के कार्य की आधारशिला भी रखी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!