गांधी की पुण्यतिथि पर जन एकता जन अधिकार मंच ने किया CAA और NRC का विरोध

Edited By kirti, Updated: 30 Jan, 2020 01:51 PM

caa and nrc oppose

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जन एकता जन अधिकार मंच के बैनर तले कई संगठनों ने शिमला रिज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की और संविधान बचाओ शपथ ली और मौन प्रदर्शन किया। मंच ने एनआरसी और सीएए का विरोध किया और...

शिमला(योगराज): महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जन एकता जन अधिकार मंच के बैनर तले कई संगठनों ने शिमला रिज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की और संविधान बचाओ शपथ ली और मौन प्रदर्शन किया। मंच ने एनआरसी और सीएए का विरोध किया और केंद्र की सरकार पर देश को धर्म के आधार पर बांटने के आरोप लगाए। पूर्व शिमला मेयर और सीपीआईएम नेता संजय चौहान ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार लोगों को धर्म और जाति के आधार पर बांट रही है जो देश के संविधान की धारणा के खिलाफ है। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर हर साल सरकार का कोई प्रतिनिधि उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचता था लेकिन इस बार केवल कुछ अधिकारी ही श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं सरकार का कोई भी मंत्री शहीदी दिवस पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचा जो कि राष्ट्रपिता का अपमान है। सरकार को इसको लेकर अपना स्पष्टीकरण देना चाहिए।
PunjabKesari

वहीं प्रदेश युवा कांग्रेस ने भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एनआरसी और सीएए का विरोध किया और देश मे राष्ट्रीय बेरोजगारी रिजिस्टर बनाने की मांग की। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार असल मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए संविधान विरोधी निर्णय ले रहे हैं। युवा कांग्रेस ने देश के बेरोजगारों के लिए एक रिजिस्टर बनाने की मांग कर रही है जिस से पता चल सके कि देश मे कितने लोग बेरोजगार हैं।देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है न कि एनआरसी और सीएए की। केन्द्र की भाजपा सरकार नाथूराम गोडसे जो कि आरएसएस की विचारधारा से सम्बंध रखता था उसका समर्थन करती है जबकि लोगों को दिखाने के लिए महात्मा गांधी का गुणगान करते हैं।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!