टिकट घोषणा से पहले दावेदारों में सहमति बनाने में जुटी भाजपा

Edited By prashant sharma, Updated: 19 Mar, 2021 11:02 AM

bjp engaged in building consensus among claimants before ticket announcement

नगर निगम धर्मशाला के चुनावों में उतरने की इच्छा रखने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को वार्ड में घोषित किए जाने वाले प्रत्याशी से पहले सभी दावेदारों के बीच सामंजस्य बैठाने को लेकर बैठकों का दौर शुरू कर दिया है।

धर्मशाला (तनुज) : नगर निगम धर्मशाला के चुनावों में उतरने की इच्छा रखने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को वार्ड में घोषित किए जाने वाले प्रत्याशी से पहले सभी दावेदारों के बीच सामंजस्य बैठाने को लेकर बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। वार्ड प्रभारी नियुक्त किए गए पदाधिकारियों द्वारा सभी दावेदारों को एकजुटता का मंत्र पढ़ाया जा रह है। इतना ही नहीं समुदाय बहुल क्षेत्र पर पार्टी के संबंधित प्रकोष्ठों व मोर्चा अध्यक्षों को दावेदारों के साथ बैठक कर पार्टी द्वारा निर्धारित उम्मीदवार के साथ चलने व पार्टी की जीत सुनिश्चित करवाने का जिम्मा सौंपा गया है। वहीं, कांग्रेस ने भी निगम के 17 वार्डांे से आए दावेदारों के आवेदनों पर मंत्रणा करने के बाद सूची को प्रदेश कांग्रेस कमेटी पदाधिकारियों को भेज दी है। कांग्रेस द्वारा 21 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। इसके लिए आवेदनों के अलावा पर्यवेक्षकों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट को आधार बनाते हुए विजयी दिलाने वाले सशक्त उम्मीदवार की घोषणा कांग्रेस द्वारा की जाएगी। वहीं भाजपा की तरफ से शनिवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने की बात भी सामने आ रही है। दोनों राजनीतिक दलों द्वारा चुनावी रण में अपने सिपाहियों के उतारने की सूची की घोषणा करने की तिथि के नजदीक आने के चलते दावेदारों की धड़कनें भी तेज हैं। धर्मशाला नगर निगम के इन चुनावों में सभी की निगाहें कांग्रेस के प्रत्याशियों पर टिकी हुई हैं कि इस बार पार्टी पुराने चेहरों पर ही दांव खेलती है या फिर पार्टी की तरफ से फेरबदल करते हुए नये चेहरे धर्मशाला निगम फतेह करने के लिए चुनावी मैदान में उतारे जाते हैं।

प्रत्याशी घोषणा के बाद भीतरघात से बचना बनेगी चुनौती

दोनों पार्टियों के लिए चुनाव में प्रत्याशी की घोषणा के बाद चुनाव लड़ने की लालसा पाले बैठे कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलना भी चुनौती रहेगी। उम्मीदवारों की घोषणा के बाद पार्टियों के लिए भीतरघात से निपटते हुए पार्टी समर्थित उम्मीदवार को जीताने के लिए कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ सकती है। पार्टी से बगावत कर चुनाव में उतरने वाले ऐसे उम्मीदवारों पर भी पार्टी नजर बनाए हुए है। इतना ही नहीं पार्टी निर्देशों को दरकिनार करते हुए चुनाव लडने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के संकेत भी दोनों पार्टियों ने अपने कार्यकर्ताओं को जारी किए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!