भवारना के आयुष सूद भारतीय नौसेना में बने सब लैफ्टिनैंट

Edited By Vijay, Updated: 28 Nov, 2020 07:48 PM

ayush sood of bhawarna become sub lieutenant in indian navy

सुलह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भवारना के आयुष सूद भारतीय नौसेना में सब लैफ्टिनैंट बने हैं। उन्होंने यह पद हासिल कर अपने मां-बाप के साथ क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है। आयुष ने प्रारंभिक शिक्षा डीएवी स्कूल पालमपुर से की और इसके बाद वर्ष 2016 में...

सुलह (ब्यूरो): सुलह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भवारना के आयुष सूद भारतीय नौसेना में सब लैफ्टिनैंट बने हैं। उन्होंने यह पद हासिल कर अपने मां-बाप के साथ क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है। आयुष ने प्रारंभिक शिक्षा डीएवी स्कूल पालमपुर से की और इसके बाद वर्ष 2016 में आयुष ने प्लस टू की परीक्षा पास करने के बाद 4 वर्ष भारतीय नौसेना अकादमी ऐजीमला केरल से बीटैक कर बीते 28 नवम्बर को आयुष सब लैफ्टिनैंट के पद पर पासआऊट हुए हैं।

आयुष ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने दादा-दादी रमेश सूद व गार्गी सूद, माता-पिता अश्वनी सूद व ममता सूद और बहन आरुषि सूद को दिया है। शनिवार को ऐजीमला अकादमी केरल से पासआऊट होने के बाद जब परिजनों से फोन पर बात की और तस्वीरें सांझा कीं तो माता-पिता की आंखों से आंसू छलक आए। सब लैफ्टिनैंट बनने पर आयुष के माता-पिता को इसी बात का मलाल रहा कि वे अपने लाडले के कंधों पर अपने हाथ से सितारे नहीं लगा सके। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!