नादौन में 3 दिवसीय एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप शुरू, RS Bali ने किया शुभारंभ

Edited By Vijay, Updated: 03 Nov, 2023 05:38 PM

asian rafting championship begins

पर्यटन विभाग द्वारा जिला प्रशासन और द इंडियन राफ्टिंग फैडरेशन के सहयोग से आयोजित की जा रही तीन दिवसीय एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप शुक्रवार को नादौन में आरंभ हो गई। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने रामलीला ग्राऊंड में चैंपियनशिप...

नादौन (ब्यूरो): पर्यटन विभाग द्वारा जिला प्रशासन और द इंडियन राफ्टिंग फैडरेशन के सहयोग से आयोजित की जा रही तीन दिवसीय एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप शुक्रवार को नादौन में आरंभ हो गई। हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने रामलीला ग्राऊंड में चैंपियनशिप का विधिवत शुभारंभ किया। इसमें नेपाल, भूटान और कजाकिस्तान के अलावा देश के विभिन्न राज्यों, थल सेना तथा विभिन्न अर्द्धसैनिक बलों की टीमों के साथ-साथ हिमाचल की स्थानीय टीमों सहित लगभग 24 टीमें भाग ले रही हैं। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों, आयोजन समिति और नादौनवासियों को बधाई देते हुए आरएस बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार आयोजित की जा रही यह प्रतियोगिता नादौन और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन एवं साहसिक खेलों को नई उंचाईयों तक ले जाने में बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगी।
PunjabKesari

2500 करोड़ की परियोजना बदलेगी हिमाचल के पर्यटन की तस्वीर
आरएस बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें पर्यटन क्षेत्र की बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। इस क्षेत्र में अपार संभावनाओं के उचित दोहन के लिए एडीबी की मदद से लगभग 2500 करोड़ रुपए की एक व्यापक परियोजना को क्लीयरैंस मिली है। हिमाचल प्रदेश में एक साल के भीतर इस परियोजना के परिणाम दिखने शुरू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को स्वावलंबी एवं सबसे समृद्ध राज्य बनाने में पर्यटन उद्योग बहुत बड़ा योगदान दे सकता है। इसलिए मुख्यमंत्री स्वयं इस सैक्टर के लिए नई योजनाएं बना रहे हैं। इसी कड़ी में नादौन में भी पर्यटन निगम के होटल, वैलनैस सैंटर और वॉटर स्पोर्ट्स सैंटर के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं की डीपीआर बनाई गई हैं।
PunjabKesari

सही मायनों में जननायक बनकर उभरे हैं सीएम सुक्खू
आरएस बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिला कांगड़ा और इसके साथ लगते क्षेत्रों को टूरिजम कैपिटल की दृष्टि से विकसित करने की घोषणा की है। इससे नादौन क्षेत्र को भी बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आपदा से प्रभावित हिमाचल को अपने पैरों पर खड़ा करने तथा पीड़ितों के पुनर्वास के लिए मुख्यमंत्री ने जिस तरह कार्य किया है, उससे वह सही मायनों में जननायक बनकर उभरे हैं। उन्होंने स्वयं ग्राऊंड जीरो पर जाकर पीड़ितों का हाल पूछा और राहत प्रदान की तथा अपने जीवन की पूरी कमाई भी पीड़ितों के लिए सौंप दी। केंद्र सरकार की मदद के बगैर भी उन्होंने आपदा प्रभावितों के पुनर्वास के लिए 4500 करोड़ रुपए का पैकेज जारी किया है। आरएस बाली ने कहा कि वर्ल्ड बैंक, नीति आयोग और अन्य प्रतिष्ठित संस्थाओं ने भी मुख्यमंत्री की सराहना की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समाज के अंतिम व्यक्ति तक की चिंता करते हैं और उनके उत्थान के लिए कार्य करते हैं। वह जल्द ही पूरी तरह स्वस्थ होकर लौटेंगे और प्रदेशवासियों की सेवा में जुट जाएंगे। इस अवसर पर उन्होंने एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप के शानदार आयोजन के लिए सभी अधिकारियों-कर्मचारियों तथा स्थानीय लोगों की सराहना भी की।
PunjabKesari

चैंपियनशिप से संबंधित प्रचार वीडियो प्रदर्शित
इससे पहले डीसी हेमराज बैरवा ने मुख्यातिथि, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और चैंपियनशिप के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। वर्ल्ड राफ्टिंग फैडरेशन के अध्यक्ष डेनिलियो बरमेज ने भी अपने विचार रखे तथा इंडियन राफ्टिंग फैडरेशन के अध्यक्ष शौकतपाल सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। समारोह के दौरान चैंपियनशिप से संबंधित प्रचार वीडियो का प्रदर्शन भी किया गया। उदघाटन समारोह के दौरान आरएस बाली ने व्यास नदी के घाट पर प्रतिभागियों की राफ्ट्स को हरी झंडी दिखाकर महिला राफ्टिंग मैराथन स्पर्धा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, एडीसी मनेश कुमार यादव, एसडीएम अपराजिता चंदेल, पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पृथी चंद शर्मा, डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी, राफ्टिंग फैडरेशन के पदाधिकारी और अन्य गण्यमान्य लोग भी उपस्थित थे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!