BCA और BBA कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, इस दिन से होगी परीक्षा

Edited By Ekta, Updated: 24 Apr, 2019 10:19 AM

application for admission in bca and bba course

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ बिजैनस स्टडीज में बी.सी.ए. और बी.बी.ए. कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 2 जून को आयोजित होगी। बी.बी.ए. कोर्स की प्रवेश 2 जून को सुबह के सत्र में आयोजित होगी, जबकि बी.सी.ए. कोर्स की प्रवेश...

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ बिजैनस स्टडीज में बी.सी.ए. और बी.बी.ए. कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 2 जून को आयोजित होगी। बी.बी.ए. कोर्स की प्रवेश 2 जून को सुबह के सत्र में आयोजित होगी, जबकि बी.सी.ए. कोर्स की प्रवेश परीक्षा 2 जून को दोपहर के सत्र में आयोजित होगी। इन दोनों कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार बी.बी.ए. व बी.सी.ए. कोर्स की प्रवेश परीक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 17 मई तक भर सकते हैं। 2 जून को प्रवेश परीक्षा आयोजित होने के बाद 18 जून को प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया जाएगा। बी.बी.ए. कोर्स में दाखिले के लिए इंटरव्यू व ग्रुप डिस्कशन 21, 22 व 24 जून को आयोजित होगा और कक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होंगी। इसके अलावा बी.सी.ए. कोर्स में प्रवेश के लिए प्रक्रिया पूरी होने के बाद कक्षाएं 1 जुलाई से ही शुरू होंगी। 

प्रवेश परीक्षा की फीस पर एक नजर

बी.सी.ए. और बी.बी.ए. कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए फीस निर्धारित कर दी गई है। इसके तहत सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 400 रुपए और नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 900 रुपए और एस.सी./एस.टी./आई.आर.डी.पी. वर्ग के उम्मीदवारों को सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 250 रुपए और नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 900 रुपए जमा करवाने होंगे। नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। इससे संबंधित अन्य विस्तृत जानकारी प्रोस्पैक्टस पर उपलब्ध करवा दी है। प्रोस्पैक्टस व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।




 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!