शातिर ने रिटायर टीचर को पढ़ाया ऐसा पाठ कि उड़ गए होश

  • शातिर ने रिटायर टीचर को पढ़ाया ऐसा पाठ कि उड़ गए होश
You Are HereBilaspur
Tuesday, October 17, 2017-7:11 PM

घुमारवीं: भराड़ी थाना के तहत आने वाले देहरा टांडा गांव के एक व्यक्ति से आधार नंबर, बैंक अकाऊंट व ए.टी.एम. नंबर की जानकारी लेकर 58 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए संतोखा राम ने पुलिस व साइबर सैल में ठगी की शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस ने प्राथमिकता से मामले की छानबीन शुरू कर दी है। संतोखा राम ने बताया कि वह शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। पी.एन.बी. शाखा हटवाड़ में उनका बैंक अकाऊंट है। शनिवार दिन को करीब साढ़े 11 बजे उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह पी.एन.बी. बैंक हटवाड़ से दीपक बोल रहा है और आपका बैंक अकाऊंट व ए.टी.एम. कार्ड बंद होने वाला है इसलिए आप अपना आधार नंबर व ए.टी.एम. कार्ड का नंबर दो ताकि आपका अकाऊंट ठीक किया जा सके। 

2 मिनट में ही खाते से साफ हो गए  58 हजार
संतोखा राम ने बताया कि जब फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह पी.एन.बी. हटवाड़ से बोल रहा है तो उन्होंने उसे बैंक अकाऊंट, आधार नंबर व ए.टी.एम. कार्ड का नंबर दे दिया। महज 2 मिनट के भीतर ही उनके अकाऊंट से 58 हजार रुपए की राशि निकाल ली गई। संतोखा राम ने जब इस बारे में बैंक में फोन किया तो पता चला कि दीपक नाम का कोई शख्स वहां काम ही नहीं करता है। ठगी का शिकार हुए संतोखा राम ने इसकी ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करवा दी है।

ऑनलाइन शिकायत के बाद फिर आया शातिर का फोन
यहां सोचने वाली बात यह कि ऑनलाइन शिकायत के बाद दोबारा उक्त नंबर से फोन आया व कहा गया कि आपने इसकी शिकायत क्यों करवा दी है। आपका पैसा जल्द ही आपके खाते में आ जाएगा। गौरतलब है कि इस तरह से ठगी करने का यह पहला मामला नहीं है। क्षेत्र में इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं लेकिन ठगी करने वाला यह गिरोह अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है। ठगी का शिकार हुए संतोखा राम पहले ही बीमार रह रहे हैं जिनका इलाज चंडीगढ़ से चला हुआ है। 

साइबर सैल को भेजी जाएगी शिकायत 
डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने कहा कि यह शिकायत मिली है तथा इस शिकायत को साइबर सैल को भेजा जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस प्रकार की फोन कॉल से बचें। उन्होंने कहा कि बैंक के अधिकारी कभी भी इस प्रकार की फोन कॉल्स किसी भी उपभोक्ता को नहीं करते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!