शिमला में बड़ा हादसा: नदी में गिरी प्राइवेट बस, लगा शवों का ढेर(PICS)

  • शिमला में बड़ा हादसा: नदी में गिरी प्राइवेट बस, लगा शवों का ढेर(PICS)
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, April 19, 2017-7:12 PM

नेरवा (शिमला): हिमाचल के चौपाल के गुम्मा में एक बड़ा बस हादसा होने से शवों के ढेर लग गए हैं। 45 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हालांकि अभी रेस्क्यू आॅप्रेशन जारी है। शवों को बाहर निकाला जा रहा है।

PunjabKesari


पुलिस सूचना के अनुसार कई शवों को सड़क तक पहुंचा दिया गया है। रेस्क्यू टीम के साथ स्थानीय ग्रामीण भी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। बताया जाता है कि हादसा बुधवार सुबह करीब 11 बजे के आसपास हुआ। उत्तराखंड के विकासनगर से त्यूणी को ओर आ रही निजी बस (UK-16-PA0045) नेरवा के निकट गुम्मा में 800 मीटर नीचे टौंस नदी में गिर गई।  

PunjabKesari
मरने वालों की बढ़ सकती है संख्या
बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे। प्रारंभिक सूचना के अनुसार 45 लोगों की मौत हो गई है और मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 10 से ज्यादा घायलों को स्‍थानीय अस्पताल ले जाया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर रवाना हो गई हैं।

PunjabKesari
हादसे का पता सबसे पहले स्‍थानीय लोगों को चला जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया है। हादसा कैसे हुआ अभी इसका पता नहीं चल पाया है। बस में सवार ज्यादातर लोग हिमाचल के त्यूणी इलाके और विकासनगर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि बस के कंडक्टर सहित एक अन्य यात्री ने बस से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। इस पूरे मामले की पुष्टि शिलाई के तहसीलदार एमआर शर्मा ने की है।

PunjabKesari

मृतकों के परिजनों को 1लाख रुपए मुआवजे का ऐलान   
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज हिमाचल प्रदेश के गुमा अंतरोली में उत्तराखंड की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को एक लाख रू का मुआवजा देने की घोषणा की है। रावत ने दुर्घटना में मृतकों के आश्रित को एक लाख रुपए, गंभीर घायलों को 50,000 रुपए व सामान्य घायलों को 25,000 रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है।  

PunjabKesari
 

PunjabKesari
 

PunjabKesari


PunjabKesari


PunjabKesari


PunjabKesari
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !