Subscribe Now!

मणिमहेश यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को अब इस समस्या से मिलेगी राहत

  • मणिमहेश यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को अब इस समस्या से मिलेगी राहत
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, January 24, 2018-5:12 PM

चंबा: भरमौर विधायक जिया लाल ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को गर्मियों के मौसम में पांगी के दौरे पर लाया जाएगा। इस दौरे के दौरान पांगी को चैहणी सुरंग मार्ग को तोहफा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों की जो मांग है वह पूरी तरह से जायज है क्योंकि इससे न सिर्फ पांगी विकास की मुख्यधारा के साथ जुड़ जाएगा बल्कि देश की सीमा की सुरक्षा और पुख्ता हो जाएगी। यात्रा के दौरान यात्रा पर आने वाले लोगों से पार्किंग शुल्क वसूला जाता रहा जबकि पार्किंग जैसी कोई सुविधा मुहैया नहीं करवाई जाती थी। अब ऐसा हरगिज नहीं होगा। 


यहां पर आने वाले किसी भी श्रद्धालु से पार्किंग के नाम पर कोई भी शुल्क नहीं वसूला जाएगा। भरमौर विधायक जिया लाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि भरमौर जिला का जनजातीय विधानसभा क्षेत्र है और इसके दो उपमंडल भरमौर व पांगी में सर्दियों के दौरान बर्फबारी रहती है, ऐसे में दोनों उपमंडलों के प्रशासन को यह निर्देश जारी किए जाएंगे कि बर्फबारी के कारण भरमौर व पांगी के लोगों को असुविधाओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए समय-समय पर विशेष कदम उठाए जाएं।


उन्होंने कहा कि जहां तक भरमौर विस क्षेत्र में सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य की बात है तो कांग्रेस के कार्यकाल में उनके नाम पर लोगों के साथ सिर्फ छलावा ही किया गया जबकि सज्जाई यह है कि स्कूल अध्यापकों को तरसते रहे तो स्वास्थ्य केंद्र पैरामैडीकल स्टाफ व चिकित्सकों को तरसते रहे। अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है तो निश्चित तौर पर भरमौर विस क्षेत्र की इन विपरीत परिस्थितियों में भी बदलाव होगा। भरमौर विधायक ने कहा कि मणिमहेश यात्रा में हैलीटैक्सी सुविधा के लिए हुए 3 साल के करारनामे की समीक्षा होगी। श्रद्धालुओं के लिए अगर इस करारनामे को रद्द करने की जरूरत समझी गई तो उसे अवश्य रद्द किया जाएगा। जिया लाल ने कहा कि भरमौर के रज्जू मार्ग के नाम पर करीब 30 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। ऐसे में इस कार्य की भी समीक्षा की जाएगी क्योंकि इसमें भ्रष्टाचार होने की आशंका है। 


अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन