युकां अध्यक्ष बोले-लाठीचार्ज के विरोध में युकां इस दिन करेगी विरोध प्रदर्शन (Video)

Edited By Vijay, Updated: 25 Aug, 2018 10:36 PM

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने पत्रकार वार्ता को संबोधित कहा कि लाठीचार्ज के विरोध में युवा कांग्रेस आगामी सोमवार को प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर न्यायिक जांच की...

शिमला: हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने पत्रकार वार्ता को संबोधित कहा कि लाठीचार्ज के विरोध में युवा कांग्रेस आगामी सोमवार को प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर न्यायिक जांच की मांग की जाएगी। उन्होंने मामले की न्यायिक जांच के आदेश न दिए जाने की स्थिति में आगामी दिनों में आंदोलन तेज करने की धमकी दी है। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस पर लाठीचार्ज और पत्थरबाजी करने का आरोप लगाया। उन्होंने इस मामले में आरोपी पुलिस अधिकारियों को सस्पैंड करने की मांग भी की।

पुलिस की तरफ से किया गया पथराव
उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की तरफ से पथराव किया, जिसकी वीडियो फुटेज भी उनके पास मौजूद है। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे तथा जब युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बैरिकेड पर चढ़कर कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए गए तो पुलिस ने उन पर लाठियां भांजना शुरू कर दीं। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस ने वहां पर मौजूद पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी थी कि कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने जाना चाहता है। जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने उनकी इस बात को सुनने की बजाए उलटा लाठियां भांजना शुरू कर दीं।

महिला कार्यकर्ताओं को लात-घूंसों से पीटा
मनीष ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रदर्शन के बाद जब कार्यकर्ता चक्का जाम करने के लिए गए तो महिला कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलाने के अलावा लात-घूंसों से पीटा गया। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा का दावा करने वाली सरकार उनके ऊपर लाठिया भांजने और पीटने से गुरेज नहीं कर रही है। उन्होंने पुलिस के इस दावे को खारिज किया, जिसमें युवा कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं पर पत्थर मारने के आरोप लगाए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!