सिरमौर में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना ये झरना, जानिए क्या है खासियत (PICS)

Edited By Vijay, Updated: 21 Aug, 2019 03:59 PM

waterfall

बरसात के बाद हिमाचल प्रदेश में भले ही कुछ स्थानों की स्थिति भयावह बनी हुई हो लेकिन कुछ स्थान बरसात के बाद पर्यटकों के लिए किसी आकर्षण से कम नहीं। हम बात कर रहे हैं सिरमौर जिला के रेणुका के समीप स्थित बड़ोलिया की.....

नाहन (सतीश): बरसात के बाद हिमाचल प्रदेश में भले ही कुछ स्थानों की स्थिति भयावह बनी हुई हो लेकिन कुछ स्थान बरसात के बाद पर्यटकों के लिए किसी आकर्षण से कम नहीं। हम बात कर रहे हैं सिरमौर जिला के रेणुका के समीप स्थित बड़ोलिया की जो इन दिनों यहां से गुजरने वाले पर्यटकों के लिए किसी आकर्षण से कम नहीं। यहां बह रहा है कई फुट ऊंचा झरना अनायास ही लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करता है।
PunjabKesari, Waterfall Image

झरने को देखने पहुंच रहे बाहरी राज्यों के पर्यटक

यही कारण है कि यहां से गुजरने वाला हर शख्स कुछ समय अवश्य ही रुक कर जाता है। इन दिनों इस झरने को देखने के लिए बाहरी राज्यों से भी पर्यटक पहुंच रहे हैं जो यहां झरने का आनंद लेते देखे जा सकते हैं। लोगों का कहना है कि निश्चित तौर पर यह स्थान बहुत मनमोहक है और इसे और अधिक विकसित करने के प्रयास किए जाने चाहिए।
PunjabKesari, Tourist Image

बाबा बड़ोलिया के मंदिर को नहीं पहुंचता कोई नुक्सान

खास बात यह भी है कि इन दिनों बरसात के समय में झरने में पानी की मात्रा बहुत ज्यादा बढ़ जाती है मगर भारी मात्रा में पानी आने के बावजूद यहां बीचोंबीच स्थित बाबा बड़ोलिया के मंदिर को कोई असर नहीं पड़ता है।
PunjabKesari, Badoliya Temple Image

जब भी झरने का सारा पानी मन्दिर के समीप गिरता है तो कई बार पानी का स्तर इस कदर बढ़ जाता है कि लोगों को साथ लगते पुल से गुजरने में भी डर लगता है लेकिन मंदिर को कोई नुक्सान नहीं पहुंचता है। अगर सरकार द्वारा इस स्थल को विकसित किया जाता है तो यह पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन सकता है।
PunjabKesari, Waterfall Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!