दृष्टिहीन कुंदनलाल करेंगे देहदान

Edited By kirti, Updated: 13 Mar, 2020 05:44 PM

visually impaired kundanlal will donate body

उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाले क्षेत्र महादेव से शारीरिक रूप से दिव्यांग एवं मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी इन दिनों आम जनता को देहदान करने के लिए जागरूक करने लगे हुए हैं । कुशल कुमार सकलानी के इस अभियान से कई लोग प्रेरित हुए हैं और मेडिकल कॉलेज...

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाले क्षेत्र महादेव से शारीरिक रूप से दिव्यांग एवं मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी इन दिनों आम जनता को देहदान करने के लिए जागरूक करने लगे हुए हैं । कुशल कुमार सकलानी के इस अभियान से कई लोग प्रेरित हुए हैं और मेडिकल कॉलेज नेरचैक में देहदान करने पहुंचे हैं। 

इसी कड़ी के तहत शतप्रतिशत दृष्टिहीन कुंदनलाल भी कुशल कुमार सकलानी के इस अभियान से प्रेरित होकर मेडिकल कॉलेज नेरचैक में अपनी देहदान करने के लिए पहुंचे और वहां पर तमाम औपचारिकताएं पूरी की। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से कुंदनलाल को देहदान कार्ड जारी किया। मेडिकल कॉलेज के देहदान समिति के प्रभारी एवं सहायक प्रोफेसर प्रभ जोत कौर मोनिका सेन की मौजूदगी में देहदान की तमाम प्रक्रिया कुंदनलाल ने मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी के उपस्थिति में पूरी की।
PunjabKesari
इस अवसर पर कुंदन लाल के भाई चुन्नीलाल विशेष तौर पर मौजूद रहे। कुंदन लाल ने बताया कि अगर इंसान की देह उसकी मृत्यु के बाद जलाने की बजाय किसी अन्य काम के लिए प्रशिक्षु डॉक्टरों के लिए आए दिन नए पढ़ाई के तरीकों के लिए आती है, तो वह स्वयं को गौरवान्वित महसूस करेंगे। उन्होंने बताया कि उन्होंने यह कदम कुशल कुमार सकलानी की मुहिम से प्रभावित होकर अपनी आत्मिक इच्छा से उठाया है और उसके बाद उसके तमाम परिजन रिश्तेदार भी सहमत हैं। इसके बाद कुंदन लाल मुख्य समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी के नेतृत्व में एसपी मंडी गुरुदेव शर्मा और उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर से मिले और अपनी पारिवारिक परिस्थितियां बयान की कि उसकी पत्नी 2019 से उसके बच्चों को लेकर लापता हो गई है। कुंदन लाल की व्यथा सुनकर प्रशासन ने उसे हर हाल में हर मोर्चे पर न्याय दिलवाने का आश्वासन दिया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!