केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का पलटवार, बोले-नाकामियां छुपाने को सुक्खू जप रहे भाजपा की माला

Edited By Vijay, Updated: 10 Jan, 2024 09:47 PM

union minister anurag thakur

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के हालिया बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस की फेल गारंटियों पर पर्दा डालने के लिए सुक्खू भाजपा की माला जप रहे हैं....

हमीरपुर (राजीव): केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के हालिया बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस की फेल गारंटियों पर पर्दा डालने के लिए सुक्खू भाजपा की माला जप रहे हैं और अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री मेरे नाम का सहारा ले रहे हैं जबकि सबको पता है कि आपदा के समय हिमाचल की जनता के साथ मोदी सरकार डट कर खड़ी थी और हरसंभव सहायता देवभूमि को दी है। अनुराग ने कहा कि मुझे लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के हालिया बयान उनकी हताशा और निराशा को दिखाता है। कांग्रेस की फेल गारंटियों पर पर्दा डालने के लिए सुक्खू भाजपा की माला जप रहे हैं और अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री मेरे नाम का सहारा ले रहे हैं जबकि सबको पता है कि आपदा के समय हिमाचल की जनता के साथ मोदी सरकार डट कर खड़ी थी और हरसंभव सहायता देवभूमि को दी है।

आपदा में भी राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सदैव हिमाचल को प्राथमिकता देते हुए इसे अपना दूसरा घर माना है। आपदा के समय उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री से बात कर हर स्थिति का जायजा लिया और सभी जरूरी मदद सुनिश्चित करवाई मगर आपदा में भी राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है। हिमाचल में आपदा की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा एनडीआरएफ की 13 टीमों को बचाव नौकाओं और अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ तैनात किया गया। नागरिकों की निकासी के लिए पांवटा साहिब में सेना के 1 पैरा एसएफ और 205 आर्मी एविएशन स्क्वाड्रन की 01 कॉलम भी तैनात की गई थी। इसके साथ ही बचाव कार्यों के लिए भारतीय वायु सेना के 02 एमआई-17 वी हैलीकॉप्टर भी तैनात किए गए थे जिससे समय रहते हजारों जानें बचाई जा सकीं।

केंद्र ने हिमाचल को भेजी 1782 करोड़ की आर्थिक मदद
अनुराग ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर भूल गए हों तो उन्हें फिर से याद दिलाना चाहूंगा कि हिमाचल में आपदा के दौरान मैंने 3 बार केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मिलकर प्रदेश के लिए 16206 हजार घर आवास योजना के अन्तर्गत व 2373 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली 2700 किलोमीटर की सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत मंजूर करवाईं। जहां तक पैसों की बात है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर केंद्र सरकार ने पहले 2 किस्तों में 180-180 करोड़ दिए, फिर केवल सड़कों की मुरम्मत के लिए लगभग 400 करोड़ दिए। इसके बाद फिर अलग से 189 करोड़ भेजे। 20 अगस्त को फिर 200 करोड़ और 12 दिसम्बर को लगभग 633 करोड़ भेजे यानी कुल मिलाकर 1782 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद केंद्र सरकार की ओर से हिमाचल के लिए भेजी गई। केंद्र की ओर से महात्मा गांधी मनरेगा योजना के अंतर्गत प्रदेश सरकार को जुलाई से अब तक लगभग 434 करोड़ रुपए दिए गए हैं। अनुराग ने कहा कि आपदा के लिए केंद्र से आए पैसे से राहत पहुंचाने में भी सुक्खू सरकार ने भाई-भतीजावाद किया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!