वैक्सीनेशन के बाद आईजीएसी के तीन डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

Edited By prashant sharma, Updated: 13 Feb, 2021 11:45 AM

three doctors of igac after vaccination are corona positive

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और सूबे के सबसे बड़े अस्पताल और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में तीन डॉक्टर कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि खास बात यह है कि इन डॉक्टरों को 10 दिन पूर्व ही कोरोना वैक्सीन का डोज दिया गया था। हालांकि, ये तीनों किसी...

शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और सूबे के सबसे बड़े अस्पताल और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में तीन डॉक्टर कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि खास बात यह है कि इन डॉक्टरों को 10 दिन पूर्व ही कोरोना वैक्सीन का डोज दिया गया था। हालांकि, ये तीनों किसी संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। आईजीएमसी के प्रिंसिपल डॉ. रजनीश पठानिया ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार, कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज लगाने के बाद तीन डॉक्टर पॉजिटिव निकले हैं। दस दिन बाद इनमें कोरोना के लक्षण दिखे और इस पर तीनों का कोरोना टेस्ट करवाया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब एहतियातन तीनों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। वैक्सीन लगाने के बाद से तीनों डॉक्टर अस्पताल आ रहे थे। इनमें एक चिकित्सक दंपति हैं। 

उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान तीनों डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हैं। तीनों पॉजिटिव डॉक्टरों को होम आइसोलेट किया गया है। वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद पॉजिटिव होने और वैक्सीन के बेअसर के सवाल पर पठानिया ने कहा कि दवा लगाने के बाद तीन से चार महीने बाद एंटी बॉडी बनती है। तीनों डॉक्टर कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वैक्सीन के असर या बेअसर होने का इससे कोई संबंध नहीं है। हिमाचल में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हुआ है। पहले चरण में 45 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेट किया गया था। अब दूसरे चरण में 15,943 हजार के करीब फ्रंटलाइनर्स को टीका लगाया गया है। दो दिन पहले ही हिमाचल में कोरोना वैक्सीन के 1.83 लाख डोज पहुंचे हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!