खेत में घास काट रहा था युवक, भालुओं के झुंड ने कर दिया लहूलुहान (Video)

Edited By Simpy Khanna, Updated: 12 Nov, 2019 11:25 AM

वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र में काईस पंचायत के चंजला गांव में भालुओं के झुंड ने घास काट रहे युवक पर हमला कर दिया जिससे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक का काईस पंचायत के चंजला गांव में दोपहर के समय...

कुल्लू (दिलीप) : वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र में काईस पंचायत के चंजला गांव में भालुओं के झुंड ने घास काट रहे युवक पर हमला कर दिया जिससे एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक का काईस पंचायत के चंजला गांव में दोपहर के समय खेत एक युवक अपने  घास काट रहा था कि अचानक भालुओं के झुंड ने युवक पर हमला किया। युवक के चिल्लाने पर गांव के कुत्ते खेत की तरफ भागे और उसके बाद स्थानीय लोग भी खेत की तरफ भागे और वहां पर तीन भालूओं ने युवक पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। स्थानीय लोगों ने युवक को गंभीर घायल अवस्था में करीब 1 घंटे पैदल चलकर सड़क तक पहुंचाया। जहां से गंभीर घायल युवक को 108 एंबुलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया। युवक की पहचान 32 वर्षीय दौलत राम पुत्र पूर्ण चंद चंजला निवासी पंचायत काईस के रूप में हुई है। जिसका क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में इलाज चल रहा है।

युवक के पिता पूर्ण चंद ने बताया कि उनका बेटा दोपहर 3 बजे के आसपास घास लाने के लिए खेत गया था और उसके बाद खेत में अचानक भालुओं के झुंड ने उस पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चंजला गांव चारों तरफ से जंगलों से घिरा है और उस जंगल में कई जंगली जानवर रहते हैं । जिससे वहां पर करीब 15 घरों में दर्जनों लोगों को जंगली जानवरों से हमेशा खतरा रहता है। उन्होंने कहा कि आए दिन छोटे बच्चे स्कूल जाते हैं। जिससे कई बार डर रहता है कि कहीं जंगली जानवर उन पर हमला ना करें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन वन विभाग को ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाना चाहिए। ताकि गांव के ग्रामीणों की सुरक्षा बनी रह सके।

उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां ग्रामीण अपनी जान बचाने के लिए कई बार जंगली जानवरों का शिकार करते हैं उसके बाद प्रशासन की तरफ से उनको दंडित किया जाता है। ऐसे में उस गांव के दर्जनों लोगों को आए दिन जंगली जानवर से जान का खतरा रहता है। जिससे प्रशासन इसके लिए ठोस कदम उठाए ताकि ग्रामीणों को सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए प्रशासन को पुख्ता प्रबंध करना चाहिए ताकि भविष्य में किसी दूसरे व्यक्ति के साथ इस तरह की घटना घटित ना हो सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!