बैजनाथ से राज्य बाल पोषण योजना लांच, सीएम शगुन योजना के 50 लाभार्थी सम्मानित

Edited By Rajneesh Himalian, Updated: 29 Jul, 2022 02:38 PM

state child nutrition scheme launched from baijnath

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को बैजनाथ में आयोजित मुख्यमंत्री शगुन योजना के राज्य स्तरीय लाभार्थी कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आए 50 लाभार्थियों को सम्मानित किया।

 

बैजनाथ (सौरभ कुमार) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को बैजनाथ में आयोजित मुख्यमंत्री शगुन योजना के राज्य स्तरीय लाभार्थी कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आए 50 लाभार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया। एक अप्रैल 2021 को शुरू की गई शुगन योजना में बीपीएल परिवार से संबंधित लड़की के विवाह के लिए 31000 रुपये की मदद दी जाती है। योजना में अब तक 6626 लड़कियों को 20.54 करोड़ रुपए की राशि वितरित की जा चुकी है। समारोह में राज्य बल पोषण योजना भी लांच की गई। इस योजना के तहत सूबे के आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पौष्टिक आहार दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने शगुन योजना की लाभार्थी टांडा की दीक्षा से बात भी की।
इससे पहले जयराम ने बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र में करीब 241 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने बैजनाथ में नए बस अड्डे के निर्माण का भूमि पूजन किया। उन्होंने उत्तराला होली सड़क मार्ग, बैजनाथ पपरोला नगर पंचायत के लिए पेयजल और सीवरेज योजना का शिलान्यास भी किया। कार्यक्रम के बीच बारिश भी आरम्भ हो गई, लेकिन वाटरप्रूफ पंडाल में समारोह बिना व्यवधान के चलता रहा।समारोह में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, सामाजिक न्याय व बाल कल्याण मंत्री सरवीण चौधरी, बैजनाथ के विधायक मुलख राज प्रेमी, जोगिन्दरनगर के विधायक प्रकाश राणा, जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान, भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर, सामाजिक न्याय व बाल कल्याण विभाग के प्रधान सचिव आरडी नजीम, निदेशक रुपाली ठाकुर, सक्षम गुड़िया बोर्ड की अध्यक्ष रूपा शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री का अलग-अलग स्वागत
बैजनाथ पहुंचने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने टिकटार्थियों ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। पपरोला में भाजयुमो नेत्री व टिकट की दावेदार रविता भारद्वाज ने अपने समर्थकों सहित मुख्यमंत्री का स्वागत किया। बैजनाथ में समारोह स्थल के बाहर विधायक प्रेमी के समर्थकों ने सीएम का स्वागत किया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!